रेमल चक्रवात: कोलकाता में 3 लोग घायल; मेट्रो सेवाएं और यातायात बाधित

कोलकाता में लगभग 68 पेड़ उखड़ गए

रेमल चक्रवात: कोलकाता में 3 लोग घायल; मेट्रो सेवाएं और यातायात बाधित

Photo: @NDRFHQ X account

कोलकाता/दक्षिण भारत। भारत के पश्चिम बंगाल और पड़ोसी बांग्लादेश में आए चक्रवात रेमल के कारण कोलकाता के कई हिस्सों में पेड़ उखड़ गए। इससे तीन लोग घायल हो गए और वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि शहर के सदर्न एवेन्यू, लेक प्लेस, चेतला, डीएल खान रोड, डफरिन रोड, बालीगंज रोड, न्यू अलीपुर, बेहाला, जादवपुर, गोलपार्क, हतीबागान, जगत मुखर्जी पार्क और कॉलेज स्ट्रीट से पेड़ों के उखड़ने की खबरें मिली हैं। 

कोलकाता में लगभग 68 पेड़ उखड़ गए और पास के साल्ट लेक और राजारहाट क्षेत्र में 75 अन्य पेड़ गिर गए।

कोलकाता यातायात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दक्षिणी एवेन्यू, लेक व्यू रोड, प्रतापदित्य रोड, टॉलीगंज फेरी, अलीपुर और सेंट्रल एवेन्यू सहित विभिन्न स्थानों से जल-जमाव की सूचना मिली, जिसके परिणामस्वरूप यातायात में बदलाव किया गया।

एक अधिकारी ने कहा कि चक्रवात के बाद मानिकतला इलाके में तीन लोग घायल हो गए हैं, हालांकि सटीक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

एक अधिकारी ने बताया कि इस बीच, पूर्वी रेलवे के सियालदह दक्षिण खंड में ट्रेन सेवाएं सुबह तीन घंटे तक निलंबित रहने के बाद सुबह नौ बजे फिर से शुरू हो गईं।

भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चक्रवात के मद्देनजर 21 घंटे तक निलंबित रहने के बाद कोलकाता हवाईअड्डे से उड़ान सेवाएं भी सोमवार सुबह फिर से शुरू हो गईं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List