आज लोकसभा चुनाव के 5वें चरण का मतदान, अब तक डाले गए इतने वोट

मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ, जो शाम 6 बजे तक चलेगा

आज लोकसभा चुनाव के 5वें चरण का मतदान, अब तक डाले गए इतने वोट

Photo: @CEOWestBengal X account

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सोमवार को छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 49 सीटों पर मतदान जारी है। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ। यह शाम 6 बजे तक चलेगा। बताया गया कि सुबह 9 बजे तक 10.28 प्रतिशत मतदान हुआ।

शुरुआती मतदाताओं में प्रमुख थे- रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास, बसपा प्रमुख मायावती, टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और उद्योगपति अनिल अंबानी।

शक्तिकांत दास ने मुंबई में अपने आधिकारिक आवास के पास एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद कहा कि मैं सभी मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि वे मतदान करें। यह हमारे संसदीय लोकतंत्र में एक अधिकार है और सभी को इसका प्रयोग करना चाहिए।

मुंबई के कई इलाकों में मतदान केंद्रों पर अच्छा मतदान होने के समाचार हैं। बॉलीवुड सितारे अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर भी मुंबई में शुरुआती मतदाताओं में शामिल थे।

अक्षय कुमार ने जुहू में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने के बाद कहा, 'मैं चाहता हूं कि मेरा भारत विकसित और मजबूत हो और जब मैं वोट डालने गया तो ये बातें मेरे दिमाग में थीं। सभी भारतीयों को सोचना चाहिए कि उनके लिए क्या सही है और वोट करें।

अपना वोट डालने के लिए बांद्रा पश्चिम में एक मतदान केंद्र पर कतार में खड़े अख्तर ने कहा, 'मेरा वोट सुशासन के लिए है, वह सरकार जो सभी लोगों की देखभाल करती है, हमें एक बेहतर शहर देती है।'
     
मतदान शुरू होते ही कांग्रेस अध्यक्ष मज्जिकार्जुन खरगे, वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा ने मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने का आग्रह किया।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

जमीन से जुड़ाव जरूरी जमीन से जुड़ाव जरूरी
कम-से-कम अगले लोकसभा चुनाव तक तो इनकी चर्चा जारी रहेगी
'हिंदी के साथ हमारे स्वाभिमान और राष्ट्रीय एकता का जुड़ाव है'
यूक्रेन को मिलेगी राहत? शांतिवार्ता के लिए पुतिन ने रखीं ये शर्तें
बीएचईएल को थर्मल पावर प्लांट के लिए दो बैक-टू-बैक ऑर्डर मिले
जी-7 शिखर सम्मेलन: मैक्रों समेत इन नेताओं से मिले मोदी, कई मुद्दों पर हुई चर्चा
येडियुरप्पा के खिलाफ गैर-जमानती वारंट पर बोले कुमारस्वामी- पिछले 4 महीनों में पुलिस विभाग क्या कर रहा था?
ऐसा मैसेज आए तो रहें सावधान, यहां सॉफ्टवेयर इंजीनियर और उसके परिवार ने गंवा दिए 5.14 करोड़ रु.