पित्रोदा के बाद एक और कांग्रेस नेता का विवादित बयान- पाक सम्मानित राष्ट्र, उसके पास परमाणु बम

उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा कि भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए

पित्रोदा के बाद एक और कांग्रेस नेता का विवादित बयान- पाक सम्मानित राष्ट्र, उसके पास परमाणु बम

कहा- आप बंदूक लेकर चल रहे हैं, जिससे आपको कुछ नहीं मिला

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। सैम पित्रोदा की बयानबाजी से मुश्किलों में घिरी कांग्रेस के लिए अब उसके वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने मुसीबत खड़ी कर दी है। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा कि पाकिस्तान एक सम्मानित राष्ट्र है, जिसके पास परमाणु बम भी है, इसलिए भारत को उसके साथ बातचीत करनी चाहिए। 

अय्यर यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि पिछले दस वर्षों में भारत की ओर से पाकिस्तान तक पहुंचने का कोई प्रयास नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि वे (पाकिस्तान) भी एक संप्रभु देश हैं। वे एक सम्मानित राष्ट्र हैं। आप उनसे (पाकिस्तान) सख्त बात कर सकते हैं। लेकिन बातचीत शुरू करें। आप बंदूक लेकर चल रहे हैं, जिससे आपको कुछ नहीं मिला। तनाव बढ़ रहा है।

अय्यर ने कहा कि और अगर कोई पागल वहां आ गया तो देश का क्या होगा? उनके पास परमाणु बम है। परमाणु बम हमारे पास भी है। लेकिन यदि कोई पागल व्यक्ति लाहौर स्टेशन पर बम विस्फोट कर दे तो आठ सेकेंड, आठ क्षण के अंदर उसकी रेडियोधर्मिता अमृतसर तक पहुंच जाएगी।

उन्होंने कहा, इसलिए आपको परमाणु बमों के इस्तेमाल को रोकना चाहिए। लेकिन अगर आप उनसे (पाकिस्तान से) बातचीत शुरू करते हैं और उन्हें प्रोत्साहित करते हैं (उन्हें ऐसा मानकर) तो उन्हें अपने परमाणु बम के बारे में सोचना शुरू कर देना चाहिए। लेकिन अगर आप उन्हें झिड़क देंगे तो कोई पागल आकर बम फोड़ देगा। फिर क्या होगा?

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि 10 साल में पाकिस्तान तक पहुंचने का कोई प्रयास नहीं किया गया।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

अंजलि हत्याकांड: कर्नाटक के गृह मंत्री ने परिवार को इन्साफ मिलने का भरोसा दिलाया अंजलि हत्याकांड: कर्नाटक के गृह मंत्री ने परिवार को इन्साफ मिलने का भरोसा दिलाया
Photo: DrGParameshwara FB page
तृणकां-कांग्रेस मिलकर घुसपैठियों के कब्जे को कानूनी बनाना चाहती हैं: मोदी
अहमदाबाद: आईएसआईएस के 4 'आतंकवादियों' की गिरफ्तारी के बारे में गुजरात डीजीपी ने दी यह जानकारी
5 महीने चलीं उन फांसियों का रईसी से भी था गहरा संबंध! इजराइली मीडिया ने ​फिर किया जिक्र
ईरानी राष्ट्रपति का निधन, अब कौन संभालेगा मुल्क की बागडोर, कितने दिनों में होगा चुनाव?
बेंगलूरु में रेव पार्टी: केंद्रीय अपराध शाखा ने छापेमारी की तो मिलीं ये चीजें!
ओडिशा को विकास की रफ्तार चाहिए, यह बीजद की ढीली-ढाली नीतियों वाली सरकार नहीं दे सकती: मोदी