रेलवे भर्ती के नाम पर जो जमीन लिखवा लें, वे बिहार के युवाओं का कभी भला नहीं कर सकते: मोदी

मोदी ने बिहार के जमुई में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

रेलवे भर्ती के नाम पर जो जमीन लिखवा लें, वे बिहार के युवाओं का कभी भला नहीं कर सकते: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि 10 साल में जो हुआ, वो तो ट्रेलर है, अभी बहुत कुछ करना है

जमुई/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बिहार के जमुई में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज जमुई की इस धरती पर उमड़ा जनसैलाब बता रहा है कि जनता का मूड क्या है। जमुई से भाजपा और राजग के पक्ष में उठी यह हुंकार बिहार के साथ ही पूरे देश में गूंज रही है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज इस मंच से एक कमी हम सबको महसूस हो रही है। हमारे लिए यह पहला ऐसा चुनाव है, जब रामविलास पासवान हमारे बीच नहीं हैं। मुझे संतोष है कि उनके विचार को मेरे छोटे भाई चिराग पासवान पूरी गंभीरता से आगे बढ़ा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार की धरती पूरे देश को दिशा दिखाने वाली रही है। बिहार की इस धरती ने आजादी की लड़ाई में और स्वतंत्र भारत की नींव मजबूत करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। लेकिन दुर्भाग्य से आजादी के बाद बिहार की सामर्थ्य के साथ न्याय नहीं हो पाया। बिहार को राजग बहुत ही परिश्रम से एक बड़े दलदल से बाहर निकाल कर लाया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज का भारत दुनिया को दिशा दिखाता है। अब दुनिया देख रही है कि केवल 10 वर्षों में भारत की साख और हैसियत कैसे बढ़ी है। रेलवे में भर्ती के नाम पर जो लोग गरीब युवाओं से जमीन लिखवा लें, वे बिहार के युवाओं का कभी भला नहीं कर सकते। घमंडिया गठबंधन वालों के समय में केवल खस्ताहाल ट्रेनें चलती थीं। अब पूरे देश की तरह ही बिहार के लोग भी वंदे भारत ट्रेन में सफर कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 10 साल में जो हुआ, वो तो ट्रेलर है। अभी बहुत कुछ करना है। अभी तो हमें देश को, बिहार को बहुत आगे लेकर जाना है। यह मोदी गरीबी के ताप को सहकर यहां पहुंचा है, इसलिए हर गरीब के सपने का महत्त्व भलीभांति जानता है। उसे जीने का प्रयास करता है। आपका सपना ही मेरा संकल्प है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश के सारे भ्रष्टाचारी, जो हमेशा एक-दूसरे से लड़ते थे, अब मिलकर मोदी के खिलाफ हो गए हैं। मैं कहता हूं- भ्रष्टाचार हटाओ, वे कहते हैं- भ्रष्टाचारी बचाओ।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक तरफ राजग सरकार है, जो नए उद्योग लगाने की बात करती है। दूसरी तरफ ये लोग हैं, जिनकी पहचान अपहरण उद्योग की रही है। एक तरफ राजग सरकार है, जो सोलर पावर और एलईडी लाइट की बात करती है। दूसरी ओर ये घमंडिया गठबंधन वाले लोग हैं, जो बिहार को लालटेन युग में रखना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार में राम मंदिर का 500 वर्ष पुराना सपना पूरा हुआ है, जबकि राजद-कांग्रेस ने राम मंदिर न बने, इसके लिए पूरी ताकत लगा दी थी। आज भी ये लोग राम मंदिर का उपहास उड़ाते हैं, अपमान करते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस हो या राजद, इन्होंने हर मौके पर बिहार और बिहारी गौरव का अपमान किया है। यही कांग्रेस और राजद थी, जिन्होंने कर्पूरी ठाकुर का अपमान किया था। अभी कुछ ही समय पहले हमारी सरकार ने बिहार के गौरव कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया, तब भी इन लोगों ने उसका विरोध किया।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कथित यौन शोषण मामले में जांच का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित करेगा जद (एस): कुमारस्वामी कथित यौन शोषण मामले में जांच का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित करेगा जद (एस): कुमारस्वामी
Photo: hdkumaraswamy FB page
कांग्रेस और अघाड़ी पर मोदी का प्रहार- 'धर्म के नाम पर आरक्षण की कोशिश सफल नहीं होने देंगे'
इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति ने नामांकन वापस लिया, भाजपा कार्यालय पहुंचे
प्रज्वल रेवन्ना की संलिप्तता वाले कथित ‘यौन उत्पीड़न’ मामले की एसआईटी करेगी जांच
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेस: मोदी
जल्द शादी करने वाले थे 'तारक मेहता ...' के सोढ़ी! सीसीटीवी में यहां दिखाई दिए
कांग्रेस ने कर्नाटक को भी अपनी लूट का एटीएम बना लिया है: मोदी