रेलवे भर्ती के नाम पर जो जमीन लिखवा लें, वे बिहार के युवाओं का कभी भला नहीं कर सकते: मोदी

मोदी ने बिहार के जमुई में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

रेलवे भर्ती के नाम पर जो जमीन लिखवा लें, वे बिहार के युवाओं का कभी भला नहीं कर सकते: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि 10 साल में जो हुआ, वो तो ट्रेलर है, अभी बहुत कुछ करना है

जमुई/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बिहार के जमुई में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज जमुई की इस धरती पर उमड़ा जनसैलाब बता रहा है कि जनता का मूड क्या है। जमुई से भाजपा और राजग के पक्ष में उठी यह हुंकार बिहार के साथ ही पूरे देश में गूंज रही है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज इस मंच से एक कमी हम सबको महसूस हो रही है। हमारे लिए यह पहला ऐसा चुनाव है, जब रामविलास पासवान हमारे बीच नहीं हैं। मुझे संतोष है कि उनके विचार को मेरे छोटे भाई चिराग पासवान पूरी गंभीरता से आगे बढ़ा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार की धरती पूरे देश को दिशा दिखाने वाली रही है। बिहार की इस धरती ने आजादी की लड़ाई में और स्वतंत्र भारत की नींव मजबूत करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। लेकिन दुर्भाग्य से आजादी के बाद बिहार की सामर्थ्य के साथ न्याय नहीं हो पाया। बिहार को राजग बहुत ही परिश्रम से एक बड़े दलदल से बाहर निकाल कर लाया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज का भारत दुनिया को दिशा दिखाता है। अब दुनिया देख रही है कि केवल 10 वर्षों में भारत की साख और हैसियत कैसे बढ़ी है। रेलवे में भर्ती के नाम पर जो लोग गरीब युवाओं से जमीन लिखवा लें, वे बिहार के युवाओं का कभी भला नहीं कर सकते। घमंडिया गठबंधन वालों के समय में केवल खस्ताहाल ट्रेनें चलती थीं। अब पूरे देश की तरह ही बिहार के लोग भी वंदे भारत ट्रेन में सफर कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 10 साल में जो हुआ, वो तो ट्रेलर है। अभी बहुत कुछ करना है। अभी तो हमें देश को, बिहार को बहुत आगे लेकर जाना है। यह मोदी गरीबी के ताप को सहकर यहां पहुंचा है, इसलिए हर गरीब के सपने का महत्त्व भलीभांति जानता है। उसे जीने का प्रयास करता है। आपका सपना ही मेरा संकल्प है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश के सारे भ्रष्टाचारी, जो हमेशा एक-दूसरे से लड़ते थे, अब मिलकर मोदी के खिलाफ हो गए हैं। मैं कहता हूं- भ्रष्टाचार हटाओ, वे कहते हैं- भ्रष्टाचारी बचाओ।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक तरफ राजग सरकार है, जो नए उद्योग लगाने की बात करती है। दूसरी तरफ ये लोग हैं, जिनकी पहचान अपहरण उद्योग की रही है। एक तरफ राजग सरकार है, जो सोलर पावर और एलईडी लाइट की बात करती है। दूसरी ओर ये घमंडिया गठबंधन वाले लोग हैं, जो बिहार को लालटेन युग में रखना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार में राम मंदिर का 500 वर्ष पुराना सपना पूरा हुआ है, जबकि राजद-कांग्रेस ने राम मंदिर न बने, इसके लिए पूरी ताकत लगा दी थी। आज भी ये लोग राम मंदिर का उपहास उड़ाते हैं, अपमान करते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस हो या राजद, इन्होंने हर मौके पर बिहार और बिहारी गौरव का अपमान किया है। यही कांग्रेस और राजद थी, जिन्होंने कर्पूरी ठाकुर का अपमान किया था। अभी कुछ ही समय पहले हमारी सरकार ने बिहार के गौरव कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया, तब भी इन लोगों ने उसका विरोध किया।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र? 'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र?
Photo: DKShivakumar.official FB page
इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया