पटना में शाह की हुंकार- जिन्होंने गरीबों की भूमि हथियाई, उन्हें जेल में डालेगी 'डबल इंजन' की सरकार

अमित शाह ने बिहार के पटना में पिछड़ा-अति पिछड़ा महासम्मेलन को संबोधित किया

पटना में शाह की हुंकार- जिन्होंने गरीबों की भूमि हथियाई, उन्हें जेल में डालेगी 'डबल इंजन' की सरकार

शाह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा अपने परिवार का सम्मान किया

पटना/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शनिवार को बिहार के पटना में पिछड़ा-अति पिछड़ा महासम्मेलन को संबोधित करते हुए विपक्ष पर खूब शब्दबाण छोड़े। उन्होंने कहा कि मैं सबसे पहले बिहार की जनता का हृदय से धन्यवाद करता हूं, क्योंकि हम यहां जब-जब आए, बिहार की जनता ने हमारी झोली कमल से भर दी। साल 2014 में आपने मोदी को 31 सीटें दीं, साल 2019 में आए तो 39 सीटें दीं और साल 2024 में 40 की 40 सीटें मोदी की झोली में डालनी हैं।

शाह ने कहा कि इतने सालों से कांग्रेस और लालू प्रसाद यादव सत्ता में रहे, लेकिन कर्पूरी ठाकुर का सम्मान करने का काम नहीं किया। बिहार के पिछड़े वर्ग के हितैषी और बिहार के जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया।

शाह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा अपने परिवार का सम्मान किया। लालू भी पूरा जीवन पिछड़ों के नाम पर परिवार के लिए जिए। सोनिया गांधी का एकमात्र लक्ष्य है- राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना। लालू का एकमात्र लक्ष्य है- अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना। गरीब का अगर कोई भला कर सकता है तो केवल और केवल नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी कर सकते हैं।

शाह ने कहा कि लालू प्रसाद ने सिर्फ पिछड़ा, अति-पिछड़ा और गरीबों की भूमि हथियाने का काम किया है। मैं लालू प्रसाद की पार्टी को चेताने आया हूं कि बिहार में फिर से डबल इंजन की सरकार बन गई है, भूमि माफियाओं को उल्टा लटकाकर सीधा करने का काम हमारी सरकार करेगी।

शाह ने कहा कि हमारी डबल इंजन की सरकार एक कमेटी गठन करेगी और जिन-जिन ने गरीबों की भूमि हथियाई है, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी और उन्हें जेल में डालने का काम करेगी।

शाह ने कहा कि 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकालने का काम मोदी ने किया। 80 करोड़ लोगों को 5 किलो मुफ्त अनाज, 12 करोड़ गरीबों को शौचालय देने, 4 करोड़ गरीबों को आवास देने, 10 करोड़ गरीब माताओं को उज्ज्वला के तहत गैस सिलेंडर देने और 14 करोड़ से अधिक घरों में नल से जल पहुंचाने का काम मोदी ने किया।

शाह ने कहा कि राजद और कांग्रेस दोनों घपला-घोटाला करने वाली पार्टियां हैं। राजद ने चारा घोटाला, वर्दी घोटाला, पाइप घोटाला, रेलवे होटल के आवंटन में घोटाला, बालू घोटाला किया और अरबों रुपए की बेनामी संपत्ति बेटे-बेटियों के नाम की। कांग्रेस ने कॉमनवेल्थ घोटाला, कोयला घोटाला, टूजी घोटाला, ऑगस्ता वेस्टलैंड घोटाला, चिटफंड आदि घोटाला किया। जबकि मोदी पर एक पैसे के भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'छद्म युद्ध' की चुनौतियां 'छद्म युद्ध' की चुनौतियां
आर्थिक दृष्टि से अधिक शक्तिशाली भारत अपने दुश्मनों पर और ज्यादा शक्ति के साथ प्रहार कर सकेगा
दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'