एलओसी पर लश्कर के 5 आतंकवादियों के खात्मे से बौखलाया पाक

पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा की गई गोलीबारी

एलओसी पर लश्कर के 5 आतंकवादियों के खात्मे से बौखलाया पाक

फोटो: बीएसएफ जम्मू एक्स अकाउंट

जम्मू/श्रीनगर/दक्षिण भारत। भारतीय सुरक्षा बलों को आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई में बड़ी कामयाबी मिली है। उन्होंने गुरुवार को कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे पांच लश्कर आतंकवादियों को मार गिराया। वहीं, जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा की गई अकारण गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

Dakshin Bharat at Google News
एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने रात को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अरनिया और आरएस पुरा सेक्टरों में पांच भारतीय चौकियों को निशाना बनाया, जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान और चार नागरिक घायल हो गए।

कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पुलिस और सेना के संयुक्त अभियान के कुछ घंटों बाद अरनिया सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ।

सुरक्षा बलों के अनुसार, पाकिस्तान रेंजर्स ने रात करीब आठ बजे भारतीय चौकियों पर बिना उकसावे के गोलीबारी की, जिसका भारत की ओर से 'मुंहतोड़' जवाब दिया गया। घायल जवान को विशेष इलाज के लिए जम्मू के जीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गोलीबारी रुक-रुक कर हो रही थी।

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान रेंजर्स ने नागरिक इलाकों पर मोर्टार के गोले भी दागे। इनमें अरनिया, सुचतगढ़, सिया, जबोवाल और त्रेवा जैसे इलाके बताए गए हैं।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download