कर्नाटक: दक्षिण कन्नड़ जिले की 8 विधानसभा सीटों पर कुल 82 उम्मीदवारों ने किया नामांकन दाखिल

मतदान 10 मई को होगा और परिणाम 13 मई को घोषित किए जाएंगे

कर्नाटक: दक्षिण कन्नड़ जिले की 8 विधानसभा सीटों पर कुल 82 उम्मीदवारों ने किया नामांकन दाखिल

नामांकन पत्रों की जांच शुक्रवार को होगी

मंगलूरु/भाषा। कर्नाटक में नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन दक्षिण कन्नड़ जिले की आठ विधानसभा सीटों के लिए कुल 35 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया।

तटीय जिले के आठ निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 13 अप्रैल से 20 अप्रैल तक कुल 82 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं। नामांकन पत्रों की जांच शुक्रवार को होगी और उम्मीदवार सोमवार तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं।

मतदान 10 मई को होगा और परिणाम 13 मई को घोषित किए जाएंगे।

कांग्रेस के पूर्व मंत्री बी रामनाथ राय (बंतवाल) और यूटी खादर (मंगौरू), पुत्तूर से भाजपा की उम्मीदवार आशा थिमप्पा गौड़ा और कांग्रेस छोड़कर जनता दल (सेक्युलर) में शामिल हुए बीए मोहिउद्दीन बावा (मंगलूरु उत्तर) उन उम्मीदवारों में शामिल हैं, जिन्होंने बृहस्पतिवार को अंतिम दिन नामांकन दाखिल किया।

पुत्तूर से सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के उम्मीदवार इस्माइल शफी (शफी बेलारे) ने भी अपने प्रस्तावक और एजेंट अब्दुल रहमान के माध्यम से अंतिम दिन नामांकन दाखिल किया। शफी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के युवा मोर्चे के नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या के मामले में आरोपी है।

शफी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा जनवरी में बेंगलूरु की विशेष अदालत में दायर आरोपपत्र में सूचीबद्ध 20 आरोपियों में से एक है।

अंतिम दिन नामांकन पत्र दाखिल करने वाले अन्य उम्मीदवारों में कांग्रेस उम्मीदवार जेआर लोबो (मंगलूरु दक्षिण), इनायत अली (मंगलूरु उत्तर) और भाजपा के सतीश कुम्पला (मंगलूरु) शामिल हैं।

उडुपी जिले में भाजपा उम्मीदवार यशपाल सुवर्णा ने उडुपी निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News