यस बैंक में 300 करोड़ रुपए का निवेश करेगा बंधन बैंक

यस बैंक में 300 करोड़ रुपए का निवेश करेगा बंधन बैंक

नई दिल्ली/भाषा। निजी क्षेत्र के बंधन बैंक ने संकट में फंसे यस बैंक में रिजर्व बैंक की पुनर्गठन योजना के तहत 300 करोड़ रुपए का निवेश करने की घोषणा की है।

बंधन बैंक ने शुक्रवार देर रात शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि उसके निदेशक मंडल ने यस बैंक के दो रुपए प्रत्येक के 30 करोड़ शेयर आठ रुपए प्रति शेयर के प्रीमियम पर खरीदने की मंजूरी दे दी है। इस तरह बंधन बैंक द्वारा यस बैंक में 300 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा।

आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी लि., एक्सिस बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक ने भी शुक्रवार को यस बैंक में निवेश के लिए एसबीआई की अगुवाई वाले गठजोड़ में शामिल होने की घोषणा की थी।

आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी दोनों यस बैंक में एक-एक हजार करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। एक्सिस बैंक 600 करोड़ रुपए और कोटक महिंद्रा बैंक 500 करोड़ रुपए का निवेश करेगा।

इससे पहले एसबीआई ने बृहस्पतिवार को यस बैंक में 7,250 करोड़ रुपए का निवेश करने की घोषणा की थी। यह उसके द्वारा 49 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए पहले की गई 2,450 करोड़ रुपए की निवेश की घोषणा से कहीं अधिक है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

बिल गेट्स को प्रतिष्ठित 'केआईएसएस मानवतावादी पुरस्कार' 2023 मिला बिल गेट्स को प्रतिष्ठित 'केआईएसएस मानवतावादी पुरस्कार' 2023 मिला
आभार प्रदर्शन भाषण में बिल गेट्स ने मान्यता के लिए आभार व्यक्त किया
केरल में इतनी सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी कांग्रेस!
हिप्र: 6 कांग्रेस विधायक 'अज्ञात स्थान' से शिमला लौटे, 15 भाजपा विधायक निलंबित
पाक समर्थक नारे का आरोप: सिद्दरामैया ने कहा- सच पाए जाने पर होगी कड़ी कार्रवाई
राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले 6 कांग्रेस विधायक 'अज्ञात स्थान' पर गए!
प्रधानमंत्री ने नई परियोजनाओं का उद्घाटन किया, तमिलनाडु में नए इसरो लॉन्च कॉम्प्लेक्स की आधारशिला रखी
समुद्र: रहस्य की अद्भुत दुनिया