कर्नाटक कैबिनेट में फेरबदल पर कब होगी चर्चा? सीएम बोम्मई ने दिया यह जवाब

कर्नाटक कैबिनेट में फेरबदल पर कब होगी चर्चा? सीएम बोम्मई ने दिया यह जवाब

बेंगलूरु रवाना होने से पहले पत्रकारों से बात करते हुए बोम्मई ने कहा कि उन्होंने इस मामले पर बुधवार को नड्डा के साथ बैठक की


नई दिल्ली/भाषा। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने अपने कैबिनेट में फेरबदल के मुद्दे पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ व्यापक चर्चा की है और आगे की चर्चा अगले हफ्ते होगी।

बेंगलूरु रवाना होने से पहले पत्रकारों से बात करते हुए बोम्मई ने कहा कि उन्होंने इस मामले पर बुधवार को नड्डा के साथ बैठक की।

मुख्यमंत्री ने कहा, कैबिनेट विस्तार पर मेरी विस्तृत चर्चा हुई है। पार्टी आलाकमान ने सारी जानकारी हासिल कर ली है। नड्डा ने कहा है कि पार्टी की राज्य कार्यकारिणी समिति की बैठक के लिए उनकी कर्नाटक यात्रा के दौरान आगे की चर्चा की जाएगी।

बोम्मई ने कहा कि 16-17 अप्रैल को होने वाली पार्टी की राज्य कार्यकारिणी समिति की बैठक में इस मुद्दे पर विचार-विमर्श के बाद पार्टी प्रमुख वरिष्ठ नेताओं और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव से परामर्श करने के बाद अंतिम निर्णय लेंगे।

उन्होंने कहा, नड्डाजी ने मुझे राज्य कार्यकारिणी समिति की बैठक के लिए पूरी तैयारी करने कहा है और अगले विधानसभा चुनाव का सामना करने के लिए तैयारी कैसे की जाए, इस पर भी चर्चा की है।

बोम्मई केंद्रीय मंत्रियों और पार्टी नेताओं से मिलने के लिए दो दिवसीय दौरे पर राष्ट्रीय राजधानी में थे।

हाल में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के बाद मुख्यमंत्री पर अपनी कैबिनेट का विस्तार करने या फेरबदल करने का दबाव बढ़ रहा है।

कुछ विधायक अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नए चेहरों को मौका देने लिए कर्नाटक में गुजरात जैसे बदलाव की वकालत कर रहे हैं। राज्य कैबिनेट में फिलहाल मुख्यमंत्री सहित 30 मंत्री हैं, जबकि स्वीकृत संख्या 34 है।

हाल में राज्य का दौरा करने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक के भाजपा नेताओं को 2023 के विधानसभा चुनावों में कुल 224 में से 150 सीटों पर पार्टी की जीत सुनिश्चित करने का लक्ष्य दिया था।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
अस्पताल दिवस समारोह भी मनाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'
कांग्रेस ने कारगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि- 'देश सदैव उनका ऋणी रहेगा'