बच्चों को राष्ट्रगान से रोका तो योगी सरकार ने रद्द कर दी मदरसे की मान्यता, मौलवी पहुंचा जेल

बच्चों को राष्ट्रगान से रोका तो योगी सरकार ने रद्द कर दी मदरसे की मान्यता, मौलवी पहुंचा जेल

उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

महाराजगंज। स्वतंत्रता दिवस पर उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के एक मदरसे में बच्चों को राष्ट्रगान से रोकने पर योगी सरकार ने सख्त कार्रवाई की है। मदरसे की मान्यता रद्द हो गई है। जिला अधिकारी ने जांच में पाया कि मदरसे में तिरंगा फहराने के बाद वहां मौजूद एक तथाकथित मौलवी ने शिक्षक और बच्चों को राष्ट्रगान से मना कर दिया। उसने कहा कि यहां कोई नहीं आएगा। मौलवी की इस हरकत का विरोध भी हुआ। वहां मौजूद एक शिक्षक ने राष्ट्रगान की जिद की, तब मौलवी बोला कि हमारे यहां नहीं गाया जाता।

मौलवी ने राष्ट्रगान के विरोध में कुतर्क देने शुरू कर दिए। उसने इस्लाम और मुसलमान होने की दुहाई दी। इस घटना का वीडियो जब सोशल मीडिया पर आया तो पूरे देश में लोग मांग करने लगे कि इस मौलवी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। इसके बाद प्रशासन ने जांच की तो मामला सही पाया गया। यह महाराजगंज जिले का अरबिया अहले सुन्नत गर्ल्स मदरसा है, जिसकी मान्यता अब रद्द हो गई है।

सोशल मीडिया पर वीडियो आने के बाद मौलवी की पोल खुली। अन्यथा यह बात भी वहीं तक सीमित रह जाती। उत्तर प्रदेश सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री मोहसिन रजा की जांच में पाया गया कि मदरसे में कई गड़बड़ियां हैं। अब मदरसे के संचालक जुनैद अंसारी तीन लोग जेल में हैं। आप भी देखिए इस घटना का यह वीडियो :

 

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News