जयपुर में खूनी झड़प : एक की मौत, कर्फ्यू लागू, इंटरनेट सेवा बंद

जयपुर में खूनी झड़प : एक की मौत, कर्फ्यू लागू, इंटरनेट सेवा बंद

जयपुर। जयपुर के रामगंज थाना इलाके में शुक्रवार रात मामूली विवाद के बाद आक्रोशित लोगों के पुलिस थाने पर पथराव और वाहनों को आग लगाने के बाद हुई हिंसक घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। हिंसक घटनाओं के बाद रामंगज समेत शहर के चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में लेकिन तनावपूर्ण है।

जयपुर पुलिस आयुक्त संजय अग्रवाल ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार रात हुई हिंसा में मारे गए व्यक्ति की पहचान हो गई है। सात पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, हालात पूरी तरह से नियंत्रण में हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार विवाद उस समय हुआ जब दुपहिया वाहन पर जा रहे दम्पति से एक पुलिसकर्मी की कथित तकरार हो गई और दम्पति पुलिसकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज करवाने थाने पर पहुंचा। इसकी सूचना लगने के बाद उत्तेजित लोग रामगंज थाने पर पहुंच गए और अचानक पथराव कर दिया और तीन वाहनों को आग लगा दी। कुछ वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने लाठीचार्ज कर लोगों को तितर-बितर करने का प्रयास किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। आक्रोशित लोगों ने पुलिसकर्मियों और मीडिया के लोगों को निशाना बनाया। उन्होंने बताया कि हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मौत के कारणों की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच से होगी।

सूत्रों के अनुसार हिंसा पर काबू पाने के लिए देर रात रामगंज, सुभाष चौक, माणक चौक, गलतागेट थाना इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया और अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। जयपुर के बाहरी इलाकों को छोड़कर बाकी में इंटरनेट सेवाएं अगले आदेश तक रोक दी गई हैं।

पुलिस के अनुसार जयपुर के चार थाना इलाकों को छोड़ कर अन्य संवेदनशील इलाकों में भी अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News