झारखंड राज्यसभा चुनाव में भाजपा की जीत तय, कांग्रेस ने खरीद-फरोख्त के लिए प्रत्याशी उताराः अरुण सिंह

झारखंड राज्यसभा चुनाव में भाजपा की जीत तय, कांग्रेस ने खरीद-फरोख्त के लिए प्रत्याशी उताराः अरुण सिंह

रांची/भाषा। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने शुक्रवार को दावा किया कि राज्यसभा की दो सीटों के लिए हो रहे मतदान में भाजपा उम्मीदवार दीपक प्रकाश की जीत तय है और कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ हॉर्स ट्रेडिंग (खरीद-फरोख्त) के लिए अपना उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारा है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने झारखंड विधानसभा परिसर में बातचीत के दौरान दावा किया कि आज सवेरे ही भाजपा के सभी 26 विधायकों और उसके गठबंधन सहयोगी आजसू के 2 विधायकों ने अपना मतदान कर दिया। उन्होंने कहा कि इन 28 विधायकों के अलावा भाजपा के प्रत्याशी दीपक प्रकाश को कम से कम दो और विधायकों का मत मिलेगा।

एक सवाल के जवाब में सिंह ने कहा कि झारखंड विधानसभा में कांग्रेस के सिर्फ 15 विधायक हैं और यहां राज्यसभा की सीट पर जीत दर्ज करने के लिए कम से कम 27 विधायकों के समर्थन की आवश्यकता है ऐसे में कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार हॉर्स ट्रेडिंग के उद्देश्य से मैदान में उतारा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस न सिर्फ झारखंड में बल्कि पूरे देश में बहुत अपरिपक्व बर्ताव कर रही है क्योंकि उसके वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को बहुत कम जानकारी है और उनका पढ़ने-लिखने से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस तरह चीन के मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बयानबाजी की है, वह उनकी क्षमता और दृष्टि को स्पष्ट रूप से दर्शाता है।

गौरतलब है कि राज्यसभा की दो सीटों के लिए भाजपा प्रत्याशी दीपक प्रकाश, सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन व कांग्रेस के शहजादा अनवर चुनाव मैदान में हैं। राज्य की दोनों सीटें निर्दलीय परिमल नाथवानी एवं राष्ट्रीय जनता दल के प्रेमचंद्र गुप्ता का कार्यकाल पूरा होने से रिक्त हुई है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News