‘केस की परवाह नहीं, जीतने वाला होना चाहिए’ – कमलनाथ के वीडियो पर घमासान

‘केस की परवाह नहीं, जीतने वाला होना चाहिए’ – कमलनाथ के वीडियो पर घमासान

मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव करीब आने के साथ ही नेताओं में जुबानी जंग तेज होती जा रही है। इसके अलावा उनके वे बयान भी चर्चा में हैं जो उन्होंने पूर्व में दिए थे। कैमरे के सामने बोले गए ऐसे शब्द भविष्य में उन पर ही भारी पड़ रहे हैं। ऐसे ही एक वीडियो में वरिष्ठ कांग्रेस नेता और प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ कथित रूप से आपराधिक पृष्ठभूमि वाले नेताओं का पक्ष लेते नजर आ रहे हैं।

हालांकि कांग्रेस ने इस वीडियो का खंडन किया है और आरोप लगाया है कि इसके साथ छेड़छाड़ की गई है, लेकिन तब तक यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो चुका था। इस वीडियो में कथित रूप से कमलनाथ चुनाव में आपराधिक पृष्ठभूमि वाले नेताओं को समर्थन देते दिखते हैं। बस शर्त इतनी है कि वे जिताऊ होने चाहिए। वीडियो में कथित रूप से यह भी दावा किया गया है कि चाहे ऐसे शख्स के खिलाफ कितने भी मुकदमे क्यों न हों, यह कोई मायने नहीं रखता।

वीडियो के कुछ शब्दों पर विवाद भड़का। इसमें कमलनाथ कथित रूप से बयान देते नजर आ रहे हैं कि ‘कोई कहता है कि इनके ऊपर तो चार केस हैं। मैं कहता हूं कि होये पड़े पांच … हम तो इसमें हैं … हम तो जीतने वाले के हैं। मैं बड़ी स्पष्ट बात सबसे कहता हूं कि मुझे तो जीतने वाला चाहिए।’

इसके बाद मध्य प्रदेश सहित देश की सियासत गरमा गई। भाजपा नेता ​गिरिराज सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि कमलनाथजी को तिहाड़ जेल ले जाओ, वहां से कांग्रेस अपना मनपसंद उम्मीदवार चुन सकती है। मुख्यमंत्री ​शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि पार्टी आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों को बढ़ावा देने में लगी है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘अगर यही कांग्रेस की राजनीति है तो बाकी जनता खुद ही समझदार है, वही फैसला करेगी कि 28 नवंबर को मतदान कर किसको विजयी बनाएगी।’

बता दें कि पिछले दिनों दिग्विजय सिंह और जीतू पटवारी के वीडियो भी वायरल हुए थे जिनसे कांग्रेस की बहुत किरकिरी हुई थी। दिग्विजय सिंह पार्टी कार्यकर्ताओं से कह रहे थे कि मेरा काम सिर्फ एक है कि कोई प्रचार नहीं, कोई भाषण नहीं। उन्होंने कहा, मेरे भाषण देने से तो कांग्रेस के वोट कटते हैं, इसलिए मैं कहीं जाता ही नहीं। उनके अलावा जीतू पटवारी एक वीडियो में किसी शख्स से मिलकर यह कहते​ दिखे ​कि आपको मेरी इज्‍जत रखनी है, पार्टी गई तेल लेने।

ये भी पढ़िए:
– वीडियो: केदारनाथ में हो रही बर्फबारी, यहां कीजिए धाम के दर्शन
– कारोबार के लिए लेना चाहते हैं 59 मिनट में कर्ज? ये है आसान तरीका
– राम मंदिर मामले पर रामदेव का बयान- न्यायालय में देर हुई तो संसद में आएगा बिल
– तेज प्रताप ने ऐश्वर्या से तलाक की बताई वजह, कहा- घुट-घुटकर नहीं जी सकता

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'छद्म युद्ध' की चुनौतियां 'छद्म युद्ध' की चुनौतियां
आर्थिक दृष्टि से अधिक शक्तिशाली भारत अपने दुश्मनों पर और ज्यादा शक्ति के साथ प्रहार कर सकेगा
दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'