‘केस की परवाह नहीं, जीतने वाला होना चाहिए’ – कमलनाथ के वीडियो पर घमासान

‘केस की परवाह नहीं, जीतने वाला होना चाहिए’ – कमलनाथ के वीडियो पर घमासान

मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव करीब आने के साथ ही नेताओं में जुबानी जंग तेज होती जा रही है। इसके अलावा उनके वे बयान भी चर्चा में हैं जो उन्होंने पूर्व में दिए थे। कैमरे के सामने बोले गए ऐसे शब्द भविष्य में उन पर ही भारी पड़ रहे हैं। ऐसे ही एक वीडियो में वरिष्ठ कांग्रेस नेता और प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ कथित रूप से आपराधिक पृष्ठभूमि वाले नेताओं का पक्ष लेते नजर आ रहे हैं।

हालांकि कांग्रेस ने इस वीडियो का खंडन किया है और आरोप लगाया है कि इसके साथ छेड़छाड़ की गई है, लेकिन तब तक यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो चुका था। इस वीडियो में कथित रूप से कमलनाथ चुनाव में आपराधिक पृष्ठभूमि वाले नेताओं को समर्थन देते दिखते हैं। बस शर्त इतनी है कि वे जिताऊ होने चाहिए। वीडियो में कथित रूप से यह भी दावा किया गया है कि चाहे ऐसे शख्स के खिलाफ कितने भी मुकदमे क्यों न हों, यह कोई मायने नहीं रखता।

वीडियो के कुछ शब्दों पर विवाद भड़का। इसमें कमलनाथ कथित रूप से बयान देते नजर आ रहे हैं कि ‘कोई कहता है कि इनके ऊपर तो चार केस हैं। मैं कहता हूं कि होये पड़े पांच … हम तो इसमें हैं … हम तो जीतने वाले के हैं। मैं बड़ी स्पष्ट बात सबसे कहता हूं कि मुझे तो जीतने वाला चाहिए।’

इसके बाद मध्य प्रदेश सहित देश की सियासत गरमा गई। भाजपा नेता ​गिरिराज सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि कमलनाथजी को तिहाड़ जेल ले जाओ, वहां से कांग्रेस अपना मनपसंद उम्मीदवार चुन सकती है। मुख्यमंत्री ​शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि पार्टी आपराधिक पृष्ठभूमि वाले लोगों को बढ़ावा देने में लगी है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘अगर यही कांग्रेस की राजनीति है तो बाकी जनता खुद ही समझदार है, वही फैसला करेगी कि 28 नवंबर को मतदान कर किसको विजयी बनाएगी।’

बता दें कि पिछले दिनों दिग्विजय सिंह और जीतू पटवारी के वीडियो भी वायरल हुए थे जिनसे कांग्रेस की बहुत किरकिरी हुई थी। दिग्विजय सिंह पार्टी कार्यकर्ताओं से कह रहे थे कि मेरा काम सिर्फ एक है कि कोई प्रचार नहीं, कोई भाषण नहीं। उन्होंने कहा, मेरे भाषण देने से तो कांग्रेस के वोट कटते हैं, इसलिए मैं कहीं जाता ही नहीं। उनके अलावा जीतू पटवारी एक वीडियो में किसी शख्स से मिलकर यह कहते​ दिखे ​कि आपको मेरी इज्‍जत रखनी है, पार्टी गई तेल लेने।

ये भी पढ़िए:
– वीडियो: केदारनाथ में हो रही बर्फबारी, यहां कीजिए धाम के दर्शन
– कारोबार के लिए लेना चाहते हैं 59 मिनट में कर्ज? ये है आसान तरीका
– राम मंदिर मामले पर रामदेव का बयान- न्यायालय में देर हुई तो संसद में आएगा बिल
– तेज प्रताप ने ऐश्वर्या से तलाक की बताई वजह, कहा- घुट-घुटकर नहीं जी सकता

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र? 'मेट्रो सेवा को नहीं हो रहा कोई नुकसान...', शिवकुमार ने क्यों​ किया 'शक्ति योजना' का जिक्र?
Photo: DKShivakumar.official FB page
इंडि गठबंधन वाले हैं घोटालेबाजों की जमात, इन्हें किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए: मोदी
देवराजे गौड़ा के आरोपों पर बोले शिवकुमार- केवल पेन-ड्राइव के बारे में चर्चा कर रहे हैं ...
वीडियो ने साबित कर दिया कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे थे: आप
इंडि गठबंधन ने बुलडोजर संबंधी टिप्पणी के लिए मोदी की आलोचना की, कहा- धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करेंगे
मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर भारत तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा: नड्डा
मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार को गिरफ्तार किया