दिल्ली: 90 वर्षों में नहीं हुई इतनी भारी बारिश! बनाया जाएगा 24 घंटे का कंट्रोल रूम

दिल्ली में मानसून के सीजन में लगभग 800 मिमी बारिश होती है

दिल्ली: 90 वर्षों में नहीं हुई इतनी भारी बारिश! बनाया जाएगा 24 घंटे का कंट्रोल रूम

Photo: @AamAadmiParty X account

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। राष्ट्रीय राजधानी में जलभराव की स्थिति के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने कई कदम उठाने की घोषणा की है। इसके तहत 24 घंटे का कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा। 

भारी बारिश होने पर आपातकालीन बैठक के बाद आप सरकार ने प्रेसवार्ता में महत्त्वपूर्ण जानकारी भी साझा की। मंत्री आतिशी मार्लेना ने कहा कि दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 228 मिमी बारिश हुई है। इतनी भारी बारिश पिछले 90 वर्षों में नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में मानसून के सीजन में लगभग 800 मिमी बारिश होती है और पिछले 24 घंटों में ही 25 प्रतिशत बारिश हो गई। इस वजह से दिल्ली के कई जगहों में जलभराव हो गया। ड्रेन्स से भी पानी बाहर आने लगा है।

आतिशी मार्लेना ने कहा कि इतनी भीषण बारिश और कई स्थानों पर हुए जलभराव के बाद आपातकालीन बैठक बुलाई गई। उसमें दिल्ली सरकार के चार मंत्रियों ने हिस्सा लिया। इसके साथ ही इसमें दिल्ली सरकार के कई बड़े अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान कई फैसले लिए गए हैं।

मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पीडब्ल्यूडी का एक कंट्रोल रूम बनाया जाएगा, जिसमें 24 घंटे अधिकारी मौजूद रहेंगे। इस कंट्रोल रूम में एमसीडी, पीडब्ल्यूडी और बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे।

भारद्वाज ने कहा कि सभी विभाग के पंप रात दस बजे तक चेक किए जाएं कि किसी में कोई खराबी तो नहीं है। मोबाइल पंप्स का भी रिव्यू किया जाएगा। सभी विभाग क्विक रिस्पॉन्स टीम का गठन करेंगे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

मंत्रिमंडल ने केंद्रीय बजट 2024-25 को मंजूरी दी मंत्रिमंडल ने केंद्रीय बजट 2024-25 को मंजूरी दी
नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को वर्ष 2024-25 के पूर्ण बजट को...
लगातार 7वां बजट पेश कर इतिहास रचेंगी निर्मला सीतारमण
सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के लिए बजट, इन आंकड़ों पर रहेगी सबकी नजर
निर्मला सीतारमण फिर टैबलेट के जरिए पेपरलेस बजट पेश करेंगी
पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान दुबई हवाईअड्डे से गिरफ्तार!
सरकार ने पीएम-सूर्य घर योजना के तहत डिस्कॉम को 4,950 करोड़ रु. के प्रोत्साहन के लिए दिशा-निर्देश जारी किए
किसान को मॉल में प्रवेश न देने की घटना के बाद दिशा-निर्देश जारी करेगी कर्नाटक सरकार