अयोध्या: श्रीराम मंदिर के उद्घाटन से पहले बढ़ी भगवा झंडों की मांग

श्रीराम मंदिर मुद्दे पर साल 2019 के उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद से भगवा झंडे की मांग बढ़ रही है

अयोध्या: श्रीराम मंदिर के उद्घाटन से पहले बढ़ी भगवा झंडों की मांग

Photo: @VHPDigital FB page

अयोध्या/दक्षिण भारत। अयोध्या में श्रीराम मंदिर उद्घाटन समारोह से पहले, भगवान श्रीराम, हनुमानजी और भव्य मंदिर की छवियों वाले भगवा झंडों की मांग कई गुना बढ़ गई है।

चूंकि 22 जनवरी को 'प्राण प्रतिष्ठा' के दिन अयोध्या को वस्तुतः किलाबंद कर दिया जाएगा, इसलिए आस-पास के जिलों से श्रद्धालु राम लला के 'दर्शन' के लिए जल्दी पहुंच रहे हैं और इन झंडों के अलावा उनके नाम और चित्र वाले अन्य सामान भी खरीद रहे हैं।

भव्य आयोजन में दो सप्ताह से भी कम समय बचा है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। मंदिर शहर धार्मिक उत्साह से लबरेज है, जैसा कि स्थानीय लोग कहते हैं, 'अयोध्या राममयी हो रही है'।

स्थानीय दुकानदारों के अनुसार, भगवान श्रीराम और राम मंदिर की छवि वाले भगवा झंडे, 'जय श्रीराम' का नारा और भगवान हनुमान की छवि - जो अक्सर कारों की पिछली विंडशील्ड पर देखी जाती है - की बड़ी मांग है।

कई स्थानीय निवासियों ने कहा कि श्रीराम मंदिर मुद्दे पर साल 2019 के उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद से भगवा झंडे की मांग बढ़ रही है।

एक रेस्तरां चलाने वाले शख्स ने बताया कि पिछले कुछ हफ्तों में, और विशेष रूप से श्रीराम मंदिर में होने वाले 'प्राण प्रतिष्ठा' के कारण, मांग में ताजा उछाल आया है।

उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम और राम मंदिर की छवियों वाले भगवा झंडे विशेष रूप से भक्तों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News