अयोध्या: मोदी ने रोड शो के बाद पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया

मोदी ने अपनी कार से लोगों का अभिवादन किया

अयोध्या: मोदी ने रोड शो के बाद पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया

लोगों ने फूलों की पंखुड़ियां बरसाईं और उनकी प्रशंसा में नारे लगाए

अयोध्या/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां पहुंचने के बाद एक रोड शो किया और पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। हवाईअड्डे से रेलवे स्टेशन तक रोड शो के रास्ते में बड़ी संख्या में एकत्र हुए लोगों ने हाथ हिलाकर प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया।

Dakshin Bharat at Google News
मोदी ने अपनी कार से लोगों का अभिवादन किया और एक समय पर उनकी ओर हाथ हिलाने के लिए अपने वाहन का दरवाजा खोला। लोगों ने फूलों की पंखुड़ियां बरसाईं और उनकी प्रशंसा में नारे लगाए। प्रधानमंत्री ने रास्ते में सांस्कृतिक दलों का प्रदर्शन भी देखा।

हवाईअड्डे पर मोदी का स्वागत करने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'श्री अयोध्या धाम में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हार्दिक स्वागत और अभिनंदन।'

पुनर्विकसित स्टेशन - अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन - का चरण-एक 240 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से पूरा किया गया है। तीन मंजिला रेलवे स्टेशन की इमारत लिफ्ट, एस्केलेटर, फूड प्लाजा, पूजा की जरूरतों के लिए दुकानें, क्लॉक रूम, चाइल्ड केयर रूम, वेटिंग हॉल जैसी सुविधाओं से सुसज्जित है।

स्टेशन भवन सभी के लिए सुलभ होगा और आईजीबीसी प्रमाणित ग्रीन स्टेशन भवन होगा।

मोदी एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, जहां वे उत्तर प्रदेश के लिए 15,700 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

इनमें अयोध्या और उसके आस-पास के क्षेत्रों के विकास के लिए लगभग 11,100 करोड़ रुपए की परियोजनाएं और पूरे उत्तर प्रदेश में अन्य कार्यों से संबंधित लगभग 4,600 करोड़ रुपए की परियोजनाएं शामिल हैं।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download