अयोध्या: मोदी ने रोड शो के बाद पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया

मोदी ने अपनी कार से लोगों का अभिवादन किया

अयोध्या: मोदी ने रोड शो के बाद पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया

लोगों ने फूलों की पंखुड़ियां बरसाईं और उनकी प्रशंसा में नारे लगाए

अयोध्या/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां पहुंचने के बाद एक रोड शो किया और पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया। हवाईअड्डे से रेलवे स्टेशन तक रोड शो के रास्ते में बड़ी संख्या में एकत्र हुए लोगों ने हाथ हिलाकर प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया।

मोदी ने अपनी कार से लोगों का अभिवादन किया और एक समय पर उनकी ओर हाथ हिलाने के लिए अपने वाहन का दरवाजा खोला। लोगों ने फूलों की पंखुड़ियां बरसाईं और उनकी प्रशंसा में नारे लगाए। प्रधानमंत्री ने रास्ते में सांस्कृतिक दलों का प्रदर्शन भी देखा।

हवाईअड्डे पर मोदी का स्वागत करने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'श्री अयोध्या धाम में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हार्दिक स्वागत और अभिनंदन।'

पुनर्विकसित स्टेशन - अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन - का चरण-एक 240 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से पूरा किया गया है। तीन मंजिला रेलवे स्टेशन की इमारत लिफ्ट, एस्केलेटर, फूड प्लाजा, पूजा की जरूरतों के लिए दुकानें, क्लॉक रूम, चाइल्ड केयर रूम, वेटिंग हॉल जैसी सुविधाओं से सुसज्जित है।

स्टेशन भवन सभी के लिए सुलभ होगा और आईजीबीसी प्रमाणित ग्रीन स्टेशन भवन होगा।

मोदी एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, जहां वे उत्तर प्रदेश के लिए 15,700 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

इनमें अयोध्या और उसके आस-पास के क्षेत्रों के विकास के लिए लगभग 11,100 करोड़ रुपए की परियोजनाएं और पूरे उत्तर प्रदेश में अन्य कार्यों से संबंधित लगभग 4,600 करोड़ रुपए की परियोजनाएं शामिल हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'मेक-इन इंडिया' के सपने को साकार करने में एचएएल की बहुत बड़ी भूमिका: रक्षा राज्य मंत्री 'मेक-इन इंडिया' के सपने को साकार करने में एचएएल की बहुत बड़ी भूमिका: रक्षा राज्य मंत्री
उन्होंने एचएएल के शीर्ष प्रबंधन को संबोधित किया
हर साल 4000 से ज्यादा विद्यार्थियों को ऑटोमोटिव कौशल सिखा रही टाटा मोटर्स की स्किल लैब्स पहल
भोजशाला: सर्वेक्षण के खिलाफ याचिका सूचीबद्ध करने पर विचार के लिए उच्चतम न्यायालय सहमत
इमरान ख़ान की पार्टी पर प्रतिबंध लगाएगी पाकिस्तान सरकार!
भोजशाला मामला: एएसआई ने सर्वेक्षण रिपोर्ट मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय को सौंपी
उच्चतम न्यायालय ने सीबीआई की एफआईआर को चुनौती देने वाली शिवकुमार की याचिका खारिज की
ईश्वर ही था, जिसने अकल्पनीय घटना को रोका, अमेरिका को एकजुट करें: ट्रंप