बेंगलूरु कैंटोन्मेंट रेलवे स्टेशन का महोत्सव मनाया गया

यह 153 साल पहले शुरू किया गया था, जिसका दौरा पूर्व राष्ट्रपति बाबू राजेंद्र प्रसाद ने भी किया था

बेंगलूरु कैंटोन्मेंट रेलवे स्टेशन का महोत्सव मनाया गया

समारोह के दौरान रेलवे स्काउट्स और गाइड्स ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। दक्षिण पश्चिम रेलवे (दपरे) के बेंगलूरु मंडल ने सोमवार को बेंगलूरु कैंटोन्मेंट रेलवे स्टेशन का स्टेशन महोत्सव मनाया।

Dakshin Bharat at Google News
इस अवसर पर अतिरिक्त मंडल रेलवे प्रबंधक (प्रशासन) कुसुमा हरिप्रसाद ने कहा कि रेलवे लोगों को स्टेशनों के इतिहास, विकास और महत्त्व के बारे में जागरूक करने के लिए सभी प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर स्टेशन महोत्सव समारोह का आयोजन कर रहा है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में रेलवे के विकास में मैसूरु के महाराजाओं की महान विरासत है।

उन्होंने कैंटोन्मेंट रेलवे स्टेशन के बारे में कहा कि यह 153 साल पहले शुरू किया गया था, जिसका दौरा पूर्व राष्ट्रपति बाबू राजेंद्र प्रसाद ने भी किया था। महात्मा गांधी ने साल 1920 में इसी स्टेशन के पास एक विशाल जनसभा को संबोधित किया था। उन्होंने स्टेशन से संबंधित विभिन्न ऐतिहासिक घटनाओं को साझा किया।

swr2

इस अवसर पर स्टेशन प्रबंधक विजयकुमार, जो एक डाक टिकट संग्रहकर्ता भी हैं, ने रेलवे के विकास से संबंधित डाक टिकटों की एक प्रदर्शनी भी लगाई। समारोह के दौरान रेलवे स्काउट्स और गाइड्स ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के एक हिस्से के रूप में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।

बता दें कि दपरे के बेंगलूरु मंडल ने 17 नवंबर को केएसआर बेंगलूरु स्टेशन पर भव्य शुरुआत के साथ स्टेशन महोत्सव समारोह का आगाज किया था। अब, उत्सव बेंगलूरु कैंटोन्मेंट स्टेशन पर मनाया जा रहा है।

मंडल वाणिज्यिक प्रबंधक त्रिनेत्र केआर ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक कृष्णा चैतन्य, आंचलिक रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य वेणु यादव, मंडल रेलवे उपयोगकर्ता सलाहकार समिति के सदस्यों के अलावा कार्यरत और सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारी और आम जन मौजूद थे।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download