दक्षिण पश्चिम रेलवे ने व्यापक सफाई अभियान चलाया

महाप्रबंधक ने कहा- स्वच्छता की उच्च गुणवत्ता के लिए किए जा रहे हर संभव प्रयास

दक्षिण पश्चिम रेलवे ने व्यापक सफाई अभियान चलाया

संजीव किशोर ने कहा कि रेलवे परिसरों और ट्रेनों की सफाई हमारी प्राथमिकता में से एक है

हुब्बली/दक्षिण भारत। दक्षिण पश्चिम रेलवे ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि के रूप में स्वच्छता के लिए एक घंटे के नागरिक श्रमदान के तहत बड़े पैमाने पर सफाई अभियान चलाया।

Dakshin Bharat at Google News
दपरे के महाप्रबंधक संजीव किशोर ने हुब्बली स्टेशन के दूसरे प्रवेश द्वार से लेकर गडग रोड, रेल सौधा तक सफाई अभियान का नेतृत्व किया। हुब्बली-धारवाड़ सेंट्रल विधायक महेश तेंगिनाकाई, एमएलसी प्रदीप शेट्टार, मेयर वीणा चेतन बरदवाड ने स्वच्छता अभियान में भाग लिया।

संजीव किशोर ने कहा कि रेलवे परिसरों और ट्रेनों की सफाई हमारी प्राथमिकता में से एक है। स्वच्छता की उच्च गुणवत्ता के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें स्वच्छता के विचार को दूर-दूर तक फैलाना चाहिए और इसे अपने जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए।

बाद में महाप्रबंधक ने हुब्बली रेलवे स्टेशन पर एसएसएस बेंगलूरु-धारवाड़ वंदे भारत एक्सप्रेस में कोचों और शौचालयों, खानपान सुविधाओं की सफाई का निरीक्षण किया। उन्होंने वंदे भारत एक्सप्रेस के यात्रियों, ओबीएचएस स्टाफ, कैटरिंग स्टाफ और चालक दल के साथ बातचीत की और उनकी प्रतिक्रिया नोट की।

इस अवसर पर अतिरिक्त महाप्रबंधक यू सुब्बा राव, मंडल रेल प्रबंधक हर्ष खरे, विभागों के प्रमुख, वरिष्ठ अधिकारी, भारत स्काउट्स और गाइड के सदस्य, कर्मचारी और बड़ी संख्या में आम जनता ने भी अभियान में सक्रिय रूप से भाग लिया।

इसी तरह, मैसूरु और हुब्बली मंडल में भी बड़े पैमाने पर सफाई अभियान चलाया गया है। रेलवे को स्वच्छ और हरित बनाए रखने में मदद करने के लिए रेल यात्रियों को जागरूक करने के वास्ते स्टेशनों पर फील्ड इकाइयां, फ्रंटलाइन कर्मचारी जागरूकता अभियान में व्यस्त रहे।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download