दक्षिण पश्चिम रेलवे ने व्यापक सफाई अभियान चलाया

महाप्रबंधक ने कहा- स्वच्छता की उच्च गुणवत्ता के लिए किए जा रहे हर संभव प्रयास

दक्षिण पश्चिम रेलवे ने व्यापक सफाई अभियान चलाया

संजीव किशोर ने कहा कि रेलवे परिसरों और ट्रेनों की सफाई हमारी प्राथमिकता में से एक है

हुब्बली/दक्षिण भारत। दक्षिण पश्चिम रेलवे ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि के रूप में स्वच्छता के लिए एक घंटे के नागरिक श्रमदान के तहत बड़े पैमाने पर सफाई अभियान चलाया।

दपरे के महाप्रबंधक संजीव किशोर ने हुब्बली स्टेशन के दूसरे प्रवेश द्वार से लेकर गडग रोड, रेल सौधा तक सफाई अभियान का नेतृत्व किया। हुब्बली-धारवाड़ सेंट्रल विधायक महेश तेंगिनाकाई, एमएलसी प्रदीप शेट्टार, मेयर वीणा चेतन बरदवाड ने स्वच्छता अभियान में भाग लिया।

संजीव किशोर ने कहा कि रेलवे परिसरों और ट्रेनों की सफाई हमारी प्राथमिकता में से एक है। स्वच्छता की उच्च गुणवत्ता के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें स्वच्छता के विचार को दूर-दूर तक फैलाना चाहिए और इसे अपने जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए।

बाद में महाप्रबंधक ने हुब्बली रेलवे स्टेशन पर एसएसएस बेंगलूरु-धारवाड़ वंदे भारत एक्सप्रेस में कोचों और शौचालयों, खानपान सुविधाओं की सफाई का निरीक्षण किया। उन्होंने वंदे भारत एक्सप्रेस के यात्रियों, ओबीएचएस स्टाफ, कैटरिंग स्टाफ और चालक दल के साथ बातचीत की और उनकी प्रतिक्रिया नोट की।

इस अवसर पर अतिरिक्त महाप्रबंधक यू सुब्बा राव, मंडल रेल प्रबंधक हर्ष खरे, विभागों के प्रमुख, वरिष्ठ अधिकारी, भारत स्काउट्स और गाइड के सदस्य, कर्मचारी और बड़ी संख्या में आम जनता ने भी अभियान में सक्रिय रूप से भाग लिया।

इसी तरह, मैसूरु और हुब्बली मंडल में भी बड़े पैमाने पर सफाई अभियान चलाया गया है। रेलवे को स्वच्छ और हरित बनाए रखने में मदद करने के लिए रेल यात्रियों को जागरूक करने के वास्ते स्टेशनों पर फील्ड इकाइयां, फ्रंटलाइन कर्मचारी जागरूकता अभियान में व्यस्त रहे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

सेजल गुलिया ने कॉमनवेल्थ जूनियर और कैडेट फेंसिंग चैंपियनशिप में व्यक्तिगत कांस्य पदक जीता सेजल गुलिया ने कॉमनवेल्थ जूनियर और कैडेट फेंसिंग चैंपियनशिप में व्यक्तिगत कांस्य पदक जीता
सेजल ने कहा- 'मैं अपने कोच, टीम के साथियों और परिवार के सहयोग के बिना यहां नहीं पहुंच पाती'
क्राइस्टचर्च: कॉमनवेल्थ कैडेट फेंसिंग चैंपियनशिप में सेजल के दमदार प्रदर्शन के साथ भारत ने जीता रजत पदक
तटीय कर्नाटक में रेलवे विकास कार्यों में तेजी लाई जाएगी: केंद्रीय मंत्री सोमन्ना
ट्रंप पर हमले में ईरान का हाथ? जनरल सुलेमानी की हत्या होने के बाद खाई थी यह कसम!
कर्नाटक: वाल्मीकि निगम घोटाला मामले में ईडी ने पूर्व मंत्री नागेंद्र की पत्नी से पूछताछ की
बांग्लादेश में लगी आरक्षण आंदोलन की आग, झड़पों में कई लोगों की मौत
कई नेताओं ने छोड़ी अजित पवार की राकांपा, सु​प्रिया बोलीं- 'लोग बड़ी उम्मीदों से देख रहे'