कावेरी जल विवाद: विशेष आपात बैठक करेंगे मुख्यमंत्री सिद्दरामैया

सीडब्ल्यूआरसी की सिफारिश मंगलवार को सामने आई

कावेरी जल विवाद: विशेष आपात बैठक करेंगे मुख्यमंत्री सिद्दरामैया

शिवकुमार ने कहा था कि राज्य तमिलनाडु को कावेरी नदी का पानी छोड़ने की स्थिति में नहीं है

बेंगलूरु/भाषा। कावेरी जल विनियमन समिति (सीडब्ल्यूआरसी) द्वारा कर्नाटक के तमिलनाडु के लिए अगले 15 दिनों तक हर दिन 5,000 क्यूसेक पानी छोड़ने की सिफारिश करने के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरामैया बुधवार को एक ‘विशेष आपातकालीन बैठक’ करेंगे।

सीडब्ल्यूआरसी की सिफारिश मंगलवार को सामने आई। आपात बैठक में उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार, कावेरी बेसिन क्षेत्र के मंत्री, सभी दलों के पूर्व मुख्यमंत्री, राज्य मंत्रिमंडल के वरिष्ठ मंत्री और लोकसभा एवं राज्यसभा सदस्य हिस्सा लेंगे।

मंगलवार को सिद्धरमैया ने सीडब्ल्यूआरसी की सिफारिश के मद्देनजर उठाए जाने वाले अगले कदम को लेकर एक आपात बैठक की थी। शिवकुमार, मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री के कानूनी सलाहकार पोन्नाना सहित कई वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों ने इस बैठक में भाग लिया था।

सीडब्ल्यूआरसी की सिफारिश सामने आने के बाद शिवकुमार ने कहा था कि राज्य तमिलनाडु को कावेरी नदी का पानी छोड़ने की स्थिति में नहीं है, क्योंकि नदी बेसिन क्षेत्र में पर्याप्त वर्षा न होने के कारण उसके पास पर्याप्त जल भंडार नहीं है।

उन्होंने कहा कि यह मामला बुधवार तक कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण (सीडब्ल्यूएमए) के पास आने की संभावना है और कर्नाटक सीडब्ल्यूएमए के समक्ष जोरदार तरीके से अपना पक्ष रखेगा।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News