इमरान खान के ख़िलाफ़ मामलों की सुनवाई के लिए पुलिस लाइन को अदालत में बदला गया

इमरान को तोशा खाना मामले में आरोपित किया जाएगा

इमरान खान के ख़िलाफ़ मामलों की सुनवाई के लिए पुलिस लाइन को अदालत में बदला गया

उन्हें जवाबदेही अदालत के जज के सामने पेश किया जाएगा

इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान की मंगलवार को गिरफ्तारी के बाद शुरू हुआ हंगामा जारी है। इसके मद्देनजर पुलिस लाइन इस्लामाबाद को इमरान के खिलाफ मामलों की सुनवाई के लिए अदालत में बदल दिया गया है। 

इमरान के खिलाफ अल-कादिर यूनिवर्सिटी ट्रस्ट मामले और तोशा खाना मामले की सुनवाई न्यायिक परिसर या एफ-8 कोर्ट के बजाय पुलिस लाइंस एच-11 में होगी।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, इमरान खान को तोशा खाना मामले में आरोपित किया जाएगा और उन्हें जवाबदेही अदालत के जज के सामने पेश किया जाएगा और रिमांड मांगा जाएगा।

इमरान के खिलाफ मामलों की सुनवाई के लिए अदालत पुलिस लाइन गेस्ट हाउस में लगेगी और तोशा खान और एनएबी के मामलों की सुनवाई करने वाले जज पुलिस लाइन गेस्ट हाउस जाएंगे।

बता दें कि पाकिस्तान में राष्ट्रीय जवाबदेही एजेंसी (एनएबी) ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में मंगलवार को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के परिसर से इमरान खान को गिरफ्तार किया था।

इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने इस देश के विभिन्न शहरों में विरोध प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन हिंसक हो गया और प्रदर्शनकारियों ने आगजनी की। उन्होंने कोर कमांडरों के आवासों पर जमकर तोड़फोड़ की और कीमती सामान लूटकर ले गए।

पीटीआई के विरोध के चलते खैबर पख्तूनख्वा में सभी सार्वजनिक और निजी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं, जबकि पंजाब के शैक्षणिक संस्थानों में होनी वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कुप्रचार से शुरू हुई कांग्रेस की राजनीति कुंठा से घिर चुकी है: मोदी कुप्रचार से शुरू हुई कांग्रेस की राजनीति कुंठा से घिर चुकी है: मोदी
'जो कुंठा पहले गुजरात को लेकर थी, आज देश की प्रगति को लेकर है'
शिवमोग्गा में बोले राहुल- उन्होंने 22 अरबपति बनाए, हम करोड़ों लखपति बनाने जा रहे हैं
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने बिटकॉइन स्कैम मामले में पुलिस अधिकारियों को अग्रिम जमानत देने से इन्कार किया
अखिलेश, डिंपल, राहुल, प्रियंका 'प्राण-प्रतिष्ठा' में नहीं गए, क्योंकि वोटबैंक से डरते हैं: शाह
राजस्थान में बाल विवाह रोकने के लिए उच्च न्यायालय ने दिए ये सख्त निर्देश
दिल्ली की स्कूलों को ईमेल से धमकी भेजने के पीछे यह था मकसद! एफआईआर में इन बातों का जिक्र
प्रज्ज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया