अफगानिस्तान: सड़क किनारे बम धमाका कर पेट्रोलियम कंपनी के 7 कर्मचारियों को बस समेत उड़ाया

बस के पहुंचते ही उसमें धमाका हो गया

अफगानिस्तान: सड़क किनारे बम धमाका कर पेट्रोलियम कंपनी के 7 कर्मचारियों को बस समेत उड़ाया

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की है

काबुल/दक्षिण भारत। हिंसा और आतंकवाद से त्रस्त अफगानिस्तान में एक बार फिर बम धमाका हुआ है। प्रांतीय पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि उत्तरी अफगानिस्तान में मंगलवार को सड़क किनारे बम धमाके से एक बस में सवार पेट्रोलियम कंपनी के सात कर्मचारियों की मौत हो गई।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, बम सड़क किनारे एक ठेले पर रखा हुआ था। बस के पहुंचते ही उसमें धमाका हो गया। मजार-ए-शरीफ में बल्ख पुलिस विभाग के प्रवक्ता आसिफ वजीरी ने इसकी पुष्टि की है।

हालांकि तालिबान ने पिछले साल अगस्त में सत्ता में वापस आने के बाद से देशभर में सुरक्षा में सुधार करने का दावा किया है, लेकिन कई बम धमाके और हमले हुए हैं। उनमें से कई का दाएश ने दावा किया है।

इस महीने की शुरुआत में मजार-ए-शरीफ के दक्षिण-पूर्व में ऐबक में एक मदरसे में हुए धमाके में कम से कम 19 लोग मारे गए और 24 अन्य घायल हो गए थे।

वजीरी ने बताया कि मंगलवार का धमाका शहर के सैयद अबाद चौराहे के पास सुबह करीब सात बजे हुआ। ये पंक्तियां लिखे जाने तक किसी संगठन ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली थी।

बल्ख प्रांत, उज्बेकिस्तान की सीमा के पास, हेयरटन शहर में अफगानिस्तान के मुख्य शुष्क बंदरगाहों में से एक है, जिसका मध्य एशिया से रेल और सड़क संपर्क है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List