सायना पहले ही दौर में बाहर

सायना पहले ही दौर में बाहर

बर्मिंघम। पूर्व नंबर एक भारतीय खिला़डी सायना नेहवाल बुधवार को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले ही राउंड में विश्व की नंबर एक खिला़डी ताइपे की तेई जू यिंग से मात्र ३८ मिनट में १४-२१, १८-२१ से हारकर बाहर हो गयीं। वर्ष २०१५ में ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली सायना मौजूदा विश्व रैंकिंग में ११वें नंबर पर हैं और उनके सामने पहले ही दौर में गत चैंपियन जू यिंग की चुनौती प़ड गयी। सायना का ताइपे की दिग्गज खिला़डी के खिलाफ ५-९ का करियर रिकार्ड था जो अब ५-१० हो गया है।सायना ने शीर्ष वरीय जू यिंग से अब अपने पिछले आठ मुकाबले लगातार गंवा दिये हैं्। सायना ने जू यिंग को आखिरी बार २०१३ के स्विस ओपन में हराया था। लेकिन उसके बाद से वह लगातार उनसे पराजय झेल रही हैं्। सायना इस वर्ष इंडोनेशिया मास्टर्स में भी जू यिंग से पराजित हो गयी थीं्। पहले गेम में जू यिंग ने ९-४ की ब़ढत बनाई। सायना ने धीरे धीरे से वापसी करते हुये १४-१४ से स्कोर बराबर किया लेकिन नंबर एक खिला़डी ने फिर लगातार सात अंक लेकर पहला गेम २१-१४ पर समाप्त कर दिया। दूसरे गेम में सायना के पास १०-५ और १६-११ की ब़ढत थी। सायना के पास मैच में बराबरी पर आने का मौका था लेकिन जू यिंग ने १८-१८ के स्कोर पर लगातार तीन अंक लेकर गेम और मैच समाप्त कर दिया।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'हार रहे उम्मीदवारों को जिताया' ... पाक के चुनावों में 'धांधली' के आरोपों पर क्या बोला अमेरिका? 'हार रहे उम्मीदवारों को जिताया' ... पाक के चुनावों में 'धांधली' के आरोपों पर क्या बोला अमेरिका?
वॉशिंगटन/इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान के हालिया चुनावों में 'हस्तक्षेप या धोखाधड़ी' के आरोपों की देश के...
क्या 'इंडि' गठबंधन में शामिल होगी कमल हासन की एमएनएम?
ट्रेडिंग के नाम पर महिला से 1.92 करोड़ रु. की ठगी, आपके पास तो नहीं आया ऐसा संदेश?
भारत-चीन ने नए दौर की सैन्य वार्ता की, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
इंडि गठबंधन में पार्टियों के बीच 'खींचतान' पर क्या बोले शरद पवार?
किसानों का प्रदर्शन: हरियाणा पुलिस की चेतावनी- जेसीबी मशीनें हटाएं, अन्यथा ...
उद्यमिता को बढ़ावा दें