जम्मू-कश्मीर में पिछले छह महीने में 200 से अधिक परियोजनाएं पूरी हुईं

जम्मू-कश्मीर में पिछले छह महीने में 200 से अधिक परियोजनाएं पूरी हुईं

जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख

जम्मू/भाषा। जम्मू-कश्मीर में परियोजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी आई है। अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि बुनियादी ढांचा विकास वित्त निगम (जेकेआईडीएफसी) द्वारा वित्त पोषित राज्य में 200 से अधिक परियोजनाएं पिछले साल अगस्त से पूरी हुई हैं। वहीं चालू वित्त वर्ष के अंत तक 1,000 परियोजनाएं और पूरी हो जाएंगी।

अधिकारियों ने कहा, जेकेआईएफसी के अंतर्गत आने वाली परियोजनाओं को पूरा होने के मामले में महत्वपूर्ण सुधार आया है। अब तक 200 से अधिक परियोजनाएं पिछले साल अगस्त से पूरी हो चुकी हैं और उसे आम लोगों को समर्पित किया जा चुका है।

वित्त आयुक्त (वित्त) अरुण कुमार मेहता की अध्यक्षता में जेकेआईडीएफसी निदेशक मंडल की सातवीं बैठक में अधिकारियों ने कहा कि कुल 5,963.81 करोड़ रुपए की 2,273 परियोजनाओं में से 200 परियोजनाएं पहले ही पूरी हो चुकी हैं जबकि 963 चालू वित्त वर्ष के अंत तक पूरी हो जाएंगी।

पूरी हो चुकी परियोजनाओं में ग्रिड स्टेशन बडगाम से 132/133 केवी पारेषण लाइन, ग्रिड स्टेशन कीलीथ से पारेषण लाइन, इंडोर खेल परिसर, पुंछ में इंडोर स्टेडियम, जल आपूर्ति और सड़क परियोजनाएं शामिल हैं।

अधिकारियों के अनुसार जेकेआईएफडीसी द्वारा वित्तपोषित परियोजनाओं का मकसद सड़क, पुल, जलापूर्ति योजनाएं, खेल सुविधाएं और शैक्षणिक संस्थान जैसी सुविधाएं सृजित करना है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

बेंगलूरु: आईआईएमबी में 'लक्ष्य 2के24' में कई महत्त्वपूर्ण विषयों पर हुई चर्चा बेंगलूरु: आईआईएमबी में 'लक्ष्य 2के24' में कई महत्त्वपूर्ण विषयों पर हुई चर्चा
वक्ताओं ने कहा कि अधिकांश कंपनियां अनुभवी प्रतिभाओं की तलाश कर रही हैं
केरल सरकार 100 दिनों में 13,013 करोड़ रु. की परियोजनाएं लागू करेगी: विजयन
भाजपा की गलत नीतियों का खामियाज़ा हमारे जवान और उनके परिवार भुगत रहे हैं: राहुल गांधी
बिहार: विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या हुई
जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में एक अधिकारी और 4 जवान शहीद
फिर वही ग़लती?
'मेक-इन इंडिया' के सपने को साकार करने में एचएएल की बहुत बड़ी भूमिका: रक्षा राज्य मंत्री