हरियाणा सरकार निजी क्षेत्र में 75% नौकरियां स्थानीय युवाओं को दिलाने के लिए लाएगी विधेयक

हरियाणा सरकार निजी क्षेत्र में 75% नौकरियां स्थानीय युवाओं को दिलाने के लिए लाएगी विधेयक

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

चंडीगढ़/भाषा। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार निजी क्षेत्र में स्थानीय युवाओं को 75 प्रतिशत नौकरियां दिलाने के लिए अगले सत्र में एक विधेयक लाएगी।

वहीं, मुख्यमंत्री खट्टर ने हरियाणा के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण मुहैया कराने के लिए एक संस्थागत तंत्र बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य के युवाओं को 95 प्रतिशत नौकरियां देने को इच्छुक निजी उद्योगों को विशेष प्रोत्साहन देने के लिए एक नई नीति तैयार की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने राज्य में गठजोड़ कर सरकार बनाने वाले भाजपा और जननायक जनता पार्टी (जजपा) के साझा न्यूनतम कार्यक्रम के कार्यान्वयन की निगरानी के लिए एक समिति गठित करने का भी वादा किया। विधानसभा में राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने ये घोषणाएं कीं।

मुख्यमंत्री ने कृषि ऋण पर जुर्माना और ब्याज माफ करने के सरकार के संकल्प को दोहराया, जिस पर 4,750 करोड़ रुपए खर्च होंगे। खट्टर ने यह भी कहा कि राज्य में जल्द ही अनुसूचित जाति आयोग का गठन किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा पंचायत की मंजूरी के बिना गांव में शराब के ठेके खोलने की इजाजत नहीं होगी।

इस बीच, खट्टर और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच नोंकझोंक भी हुई। हुड्डा ने आरोप लगाया कि भाजपा के पास सरकार बनाने के लिए जनादेश नहीं है। हुड्डा पर पलटवार करते हुए खट्टर ने कहा कि भाजपा-जजपा के पास 57 विधायक हैं, सात निर्दलीय का भी गठजोड़ को समर्थन है। इन सबका वोट प्रतिशत 55 फीसदी से ज्यादा है जिससे उनकी सरकार बहुमत वाली बन जाती है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'छद्म युद्ध' की चुनौतियां 'छद्म युद्ध' की चुनौतियां
आर्थिक दृष्टि से अधिक शक्तिशाली भारत अपने दुश्मनों पर और ज्यादा शक्ति के साथ प्रहार कर सकेगा
दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'