मोदी के नेतृत्व में तेजी से विकसित हो रहा है भारत: भजनलाल शर्मा

शर्मा विकसित भारत-विकसित राजस्थान’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे

मोदी के नेतृत्व में तेजी से विकसित हो रहा है भारत: भजनलाल शर्मा

Photo: @BhajanLalBJP FB page

जयपुर/दक्षिण भारत। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए शुक्रवार को कहा कि उनके नेतृत्व में भारत तेजी से विकसित हो रहा है। शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने गरीब व्यक्ति को अपनी योजनाओं के केंद्र में रखकर उस तक लाभ पहुंचाने का गंभीर प्रयास किया है। 

शर्मा यहां ’विकसित भारत-विकसित राजस्थान’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शामिल हुए। शर्मा ने कहा,देश में गरीबी हटाओ के नारे तो बहुत लोगों ने दिए थे, लेकिन वे महज नारे ही बनकर रह गए .. वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने गरीब व्यक्ति को अपनी योजनाओं के केंद्र में रखकर उस तक लाभ पहुंचाने का गंभीर प्रयास किया है।

शर्मा ने कहा कि नई नीतियां तथा उन्हें धरातल पर उतारने की ईमानदार कोशिश से देश आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि पहले सरकार की ओर से एक रुपया भेजा जाता था, तो कहते थे कि लाभार्थी तक 14 पैसे पहुंचते हैं, लेकिन इस लीकेज को रोकने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने 50 करोड़ से अधिक जनधन खाते खोलकर प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (डीबीटी) के जरिए लाभार्थियों तक पेंशन और सब्सिडी की राशि पहुंचाने का अभूतपूर्व कदम उठाया।

उन्होंने कहा कि अब 100 पैसे भेजे जाने पर लाभार्थी तक पूरे 100 पैसे पहुंचते हैं, अब उनका हक कोई नहीं खाता। मोदी ने इस अवसर पर लगभग 17,000 करोड़ रुपये के परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। शर्मा ने कहा कि इन विकास कार्यों के माध्यम से राजस्थान के बुनियादी ढांचे व ऊर्जा परिदृश्य का कायाकल्प होगा। प्रधानमंत्री के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत तेजी से विकसित हो रहा है और आज पूरी दुनिया में हमारे देश के सम्मान व प्रतिष्ठा में इजाफा हो रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की दूरदृष्टि के कारण भारत की ‘डिजिटल इकोनॉमी’ व यूपीआई की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है और आज देश की अर्थव्यवस्था में दुनिया की बेहतरीन संस्थाएं अपना विश्वास जता रही हैं। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि वर्ष 2047 तक विकसित भारत के संकल्प को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री ने जो मार्ग प्रशस्त किया है उससे पूरी दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है।

उन्होंने कहा कि 95 लाख आयुष्मान भारत कार्ड की ईकेवाईसी कर प्रदेश पहले नंबर पर रहा है और 95 लाख 30 हजार नए किसान क्रेडिट कार्ड जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि आठ लाख पंजीयन कर पीएम उज्जवला योजना में राजस्थान पहले स्थान पर रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हम अपनी गारंटियों के प्रति गंभीर हैं और एक-एक कर वादे पूरे किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा,राजस्थान भाजपा ने गरीब परिवार की बहनों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने की गारंटी दी थी। इस गारंटी को भी पूरा किया जा चुका है। इससे राजस्थान की लाखों बहनों को लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा,पिछली सरकार के दौरान जल जीवन मिशन में हुए घोटालों का राजस्थान को बहुत नुकसान हुआ है। अब इस पर तेजी से काम शुरू हो चुका है। आज भी हर घर जल पहुंचाने के लिए अनेक परियोजनाएं राजस्थान को मिली हैं। राजस्थान के किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि के तहत छह हजार रुपये पहले से मिल रहे थे। अब भाजपा सरकार ने वहां इसमें दो हजार रुपये की बढ़ोतरी और कर दी है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News