लक्षद्वीप: प्रधानमंत्री ने अगात्ती में विभिन्न विकास कार्यों का शुभारंभ किया

'लक्षद्वीप अनेक संभावनाओं से भरा है'

लक्षद्वीप: प्रधानमंत्री ने अगात्ती में विभिन्न विकास कार्यों का शुभारंभ किया

'आजादी के बाद लंबे समय तक इसके इंफ्रास्ट्रक्चर पर उतना ध्यान नहीं दिया गया'

अगात्ती/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लक्षद्वीप के अगात्ती में विभिन्न विकास कार्यों का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लक्षद्वीप अनेक संभावनाओं से भरा है, लेकिन आजादी के बाद लंबे समय तक इसके इंफ्रास्ट्रक्चर पर उतना ध्यान नहीं दिया गया। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि भले ही शिपिंग यहां की लाइफ लाइन रही हो, लेकिन यहां पोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर कमजोर ही रहा है। स्वास्थ्य हो, शिक्षा हो, यहां तक कि पेट्रोल व डीजल के लिए भी बहुत परेशानियां उठानी पड़ती थीं। इन सब चुनौतियों को अब हमारी सरकार दूर कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि गरीबों के पास घर हो, टॉयलेट हो, बिजली, गैस जैसी सुविधाओं से कोई भी वंचित न रहे। अगात्ती सहित पूरे लक्षद्वीप के विकास के लिए भारत सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले दस वर्षों में अनेक विकास परियोजनाएं पूरी की गई हैं। हमने अपने मछुआरों के लिए आधुनिक सुविधाएं प्रदान की हैं। अब, अगात्ती में हवाईअड्डे के अलावा एक बर्फ संयंत्र भी है। इससे समुद्री खाद्य प्रसंस्करण से जुड़ीं नई संभावनाएं पैदा होंगी। अब तो टूना मछली का निर्यात भी होने लगा है, जिससे इस क्षेत्र में आय बढ़ने के रास्ते खुल गए हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News