लुधियाना अदालत बम विस्फोट मामले का मुख्य साजिशकर्ता दिल्ली हवाईअड्डे से गिरफ्तार

हरप्रीत सिंह को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया गया

लुधियाना अदालत बम विस्फोट मामले का मुख्य साजिशकर्ता दिल्ली हवाईअड्डे से गिरफ्तार

उस पर 10 लाख रु. का इनाम था

नई दिल्ली/भाषा। वांछित आतंकवादी एवं लुधियाना अदालत बम विस्फोट के मुख्य साजिशकर्ता हरप्रीत सिंह को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी शुक्रवार को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के एक अधिकारी ने दी।

एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब के अमृतसर रहने वाले हरप्रीत सिंह उर्फ 'हैप्पी मलेशिया' को कुआलालंपुर से हवाईअड्डे पहुंचने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि उस पर 10 लाख रु. का इनाम था।

हरप्रीत को पिछले साल दिसंबर में लुधियाना के अदालत की इमारत में बम विस्फोट से संबंधित एक मामले में गिरफ्तार किया गया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और छह अन्य घायल हो गए थे।

पंजाब के लुयाना कमिश्नरेट के थाना डिवीजन नंबर पांच में शुरूआत में यह मामला पिछले साल 23 दिसंबर को दर्ज किया गया और एनआईए ने 13 जनवरी को इसे फिर से दर्ज किया था।

प्रवक्ता ने कहा, ‘जांच से पता चला है कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (आईएसवाईएफ) प्रमुख लखबीर सिंह रोडे का सहयोगी हरप्रीत सिंह, रोडे के साथ लुधियाना अदालत इमारत विस्फोट के साजिशकर्ताओं में से एक था।’

प्रवक्ता ने कहा, ‘उसने रोडे के निर्देश पर काम करते हुए आईईडी की आपूर्ति का समन्वय किया, जिसे पाकिस्तान से भारत स्थित उसके सहयोगियों को भेजा गया था। उस आईईडी का इस्तेमाल लुधियाना अदालत परिसर में विस्फोट में किया गया था।’

एनआईए ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी विस्फोटकों, हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी सहित विभिन्न मामलों में भी शामिल था और पुलिस को वांछित था।

इससे पहले, एनआईए ने हरप्रीत सिंह पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था । विशेष एनआईए अदालत ने उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था और उसके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) भी जारी किया गया था। प्रवक्ता ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

सेना ने ‘अग्निवीर’ भर्ती प्रक्रिया में किया यह बड़ा बदलाव सेना ने ‘अग्निवीर’ भर्ती प्रक्रिया में किया यह बड़ा बदलाव
उम्मीदवारों को शारीरिक रूप से चुस्त-दुरुस्त होने (फिजिकल फिटनेस) संबंधी परीक्षण और मेडिकल जांच से गुजरना होगा
कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा अपने काम के बल पर करेगी सत्ता में वापसी: येडियुरप्पा
मोदी सरकार ने गरीब, आदिवासी और पिछड़ों के हित को हमेशा वरीयता दी: शाह
पाकिस्तान ने विकिपीडिया पर प्रतिबंध लगाया
कर्नाटक में मतदाताओं को रिझाने के लिए बांटे जा रहे प्रेशर कुकर, डिनर सेट!
बिहार: एनआईए की कार्रवाई, पीएफआई के 3 संदिग्ध सदस्य गिरफ्तार
भाजपा ने धर्मेंद्र प्रधान को कर्नाटक के लिए पार्टी का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया