अगले साल चेन्नई हवाईअड्डे की यात्री और सामान-क्षमता में होगी और बढ़ोतरी

परिचालन दक्षता और हैंडलिंग क्षमता में अगले साल काफी वृद्धि होने जा रही है

अगले साल चेन्नई हवाईअड्डे की यात्री और सामान-क्षमता में होगी और बढ़ोतरी

नई एजेंसियां उड़ानों को संभालने के लिए नवीनतम तकनीक और उपकरण लाएंगी

चेन्नई/दक्षिण भारत। वैश्विक निविदा के माध्यम से चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर दो अतिरिक्त ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसियों (जीएचए) की नियुक्ति के साथ इस पर परिचालन दक्षता और हैंडलिंग क्षमता में अगले साल काफी वृद्धि होने जा रही है।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने सेलिबी एयरपोर्ट सर्विसेज इंडिया और ग्लोब ग्राउंड इंडिया को अतिरिक्त जीएचए के रूप में नियुक्त किया है। इससे यात्री और सामान प्रसंस्करण समय कम होगा। यह एयरलाइनों को मौजूदा एकल एजेंसी के मुकाबले तीन अलग-अलग जीएचए से चयन करने का विकल्प भी प्रदान करेगा।

सेलिबी और ग्लोब दोनों का भारत में मजबूत आधार है। वर्तमान में ये नई दिल्ली, मुंबई, बेंगलूरु, हैदराबाद आदि में काम कर रही हैं। ये एजेंसियां मौजूदा एजेंसी एआईएएसएल के साथ चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर संचालित विभिन्न एयरलाइनों को ग्राउंड हैंडलिंग सेवाएं प्रदान करेंगी।

देश के प्रमुख हवाईअड्डों पर संचालन को संभालने का व्यापक अनुभव रखने वाली नियुक्त एजेंसियां नियामक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद जनवरी 2023 तक अपना परिचालन शुरू कर देंगी।

नई एजेंसियां उड़ानों को संभालने के लिए नवीनतम तकनीकों और उपकरणों को लाएंगी, जो न केवल हवाईअड्डे पर गुणवत्ता मानकों में सुधार करेगी, बल्कि रैंप की ओर समग्र सुरक्षा को भी बढ़ाएगी। इसके अलावा, इन दोनों एजेंसियों द्वारा संचालन शुरू करने से रोजगार के अवसर पैदा होंगे, क्योंकि उनसे विभिन्न स्तरों पर चरणों में लगभग 4,000 भर्ती की उम्मीद है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

जनता ने '300 पार' करवाया तो हमने धारा-370 समाप्त कर दी, 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बना दी: शाह जनता ने '300 पार' करवाया तो हमने धारा-370 समाप्त कर दी, 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बना दी: शाह
शाह ने कहा कि कांग्रेस ने वर्षों तक रामलला को टेंट में बैठाकर रखा
हुब्बली की कॉलेज छात्रा से बर्बरता, पूर्व सहपाठी ने कई बार चाकू मारकर जान ली
पाक में चीनियों के बाद जापानी निशाने पर, हमलावर ने वाहन के पास जाकर खुद को उड़ाया!
वायनाड में बोले नड्डा- 'राहुल गांधी और कांग्रेस को देश की परवाह नहीं है'
भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है: मोदी
लोकसभा चुनाव के लिए तमिलनाडु में हो रहा मतदान, लोगों में भारी उत्साह
इजराइली 'कार्रवाई' में निशाने पर थे ईरानी परमाणु ठिकाने? आया बड़ा बयान