अगले साल चेन्नई हवाईअड्डे की यात्री और सामान-क्षमता में होगी और बढ़ोतरी

परिचालन दक्षता और हैंडलिंग क्षमता में अगले साल काफी वृद्धि होने जा रही है

अगले साल चेन्नई हवाईअड्डे की यात्री और सामान-क्षमता में होगी और बढ़ोतरी

नई एजेंसियां उड़ानों को संभालने के लिए नवीनतम तकनीक और उपकरण लाएंगी

चेन्नई/दक्षिण भारत। वैश्विक निविदा के माध्यम से चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर दो अतिरिक्त ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसियों (जीएचए) की नियुक्ति के साथ इस पर परिचालन दक्षता और हैंडलिंग क्षमता में अगले साल काफी वृद्धि होने जा रही है।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने सेलिबी एयरपोर्ट सर्विसेज इंडिया और ग्लोब ग्राउंड इंडिया को अतिरिक्त जीएचए के रूप में नियुक्त किया है। इससे यात्री और सामान प्रसंस्करण समय कम होगा। यह एयरलाइनों को मौजूदा एकल एजेंसी के मुकाबले तीन अलग-अलग जीएचए से चयन करने का विकल्प भी प्रदान करेगा।

सेलिबी और ग्लोब दोनों का भारत में मजबूत आधार है। वर्तमान में ये नई दिल्ली, मुंबई, बेंगलूरु, हैदराबाद आदि में काम कर रही हैं। ये एजेंसियां मौजूदा एजेंसी एआईएएसएल के साथ चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर संचालित विभिन्न एयरलाइनों को ग्राउंड हैंडलिंग सेवाएं प्रदान करेंगी।

देश के प्रमुख हवाईअड्डों पर संचालन को संभालने का व्यापक अनुभव रखने वाली नियुक्त एजेंसियां नियामक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद जनवरी 2023 तक अपना परिचालन शुरू कर देंगी।

नई एजेंसियां उड़ानों को संभालने के लिए नवीनतम तकनीकों और उपकरणों को लाएंगी, जो न केवल हवाईअड्डे पर गुणवत्ता मानकों में सुधार करेगी, बल्कि रैंप की ओर समग्र सुरक्षा को भी बढ़ाएगी। इसके अलावा, इन दोनों एजेंसियों द्वारा संचालन शुरू करने से रोजगार के अवसर पैदा होंगे, क्योंकि उनसे विभिन्न स्तरों पर चरणों में लगभग 4,000 भर्ती की उम्मीद है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

सीमा विवाद पर कर्नाटक का रुख उचित, ‘अच्छे परिणाम’ के लिए आश्वस्त: बोम्मई सीमा विवाद पर कर्नाटक का रुख उचित, ‘अच्छे परिणाम’ के लिए आश्वस्त: बोम्मई
बोम्मई ने कहा कि महाराष्ट्र का मामला विचार योग्य है या नहीं, यह महत्वपूर्ण है
पाकिस्तान: काबुल जाकर तालिबान का समर्थन करने वाले इमरान के चहेते ले. जनरल का इस्तीफा
कांग्रेस-आप पर नड्डा का हमला: ये चकमा देने वाले लोग, 'फसली बटेरों' से सतर्क रहना है
जब 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग वाले गाली देते हैं तो यह तय होता है कि प्रधानमंत्री देश को जोड़ रहे हैं: भाजपा
इजराइली फिल्मकार की टिप्पणी को लेकर क्या बोली कांग्रेस?
पुलवामा हमले के मास्टर-माइंड ने संभाली पाक फौज की कमान
‘द कश्मीर फाइल्स’ को ‘भद्दी’ बताने वाले लापिद को इज़राइली राजदूत ने आड़े हाथों लिया