दिसंबर का पहला सप्ताह, जानिए किन राशियों के बुलंद रहेंगे सितारे

दिसंबर का पहला सप्ताह, जानिए किन राशियों के बुलंद रहेंगे सितारे

rashifal

साप्ताहिक राशिफल
सोमवार 3 दिसंबर, 2018 से रविवार 9 दिसंबर, 2018 तक

मेष
यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही उत्तम रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में आपकी आय में वृद्धि होगी और व्यापारिक नई संभावनाओं के द्वार खुलेंगे। इस समय आप लोगों से संवाद स्थापित करेंगे तथा जरूरी मीटिंग्स में शिरकत करेंगे। मध्य सप्ताह में आप बेहद व्यस्त रह सकते हैं। किसी समारोह में भी मुख्य भूमिका में रहेंगे। घर और बाहर दोनों जगह सहयोग मिलेगा। भरपूर ऊर्जा रहेगी तथा अपने सभी कार्यों को अच्छे से निपटा सकेंगे। स्वास्थ्य के मामले में यह सप्ताह अच्छा रहेगा।

वृष
सप्ताह की शुरुआत में घर में मेहमान आ सकते हैं। व्यापारी वर्ग किसी नए काम की शुरुआत इस सप्ताह कर सकेंगे। आत्मविश्वास अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा जातक अपना काम तत्परता से निपटा सकेंगे। विद्यार्थियों के लिए अध्ययन में समय अच्छा रहेगा। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। सप्ताहान्त में कुछ बाधाएं व रुकावट आ सकती हैं किंतु आप विवेक से सभी बाधाओं का समाधान निकाल सकेंगे। घर के बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं।

मिथुन
सप्ताह की शुरुआत में कोई अशुभ समाचार मिलनें से मानसिक चिंता बन सकती है। वाहन, मशीन और इलेक्ट्रॉनिक सामान से सावधान रहें। इस सप्ताह स्वास्थ्य की दृष्टि से बड़े बुजुर्गों का ध्यान रखें। पारिवारिक रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है। घर परिवार तथा करियर और व्यवसाय से संबंधित चिंताएं रहेंगी। यात्राओं का लाभ मिलेगा। नए लोगों के साथ व्यापारिक संबंध बनने के योग हैं। सप्ताह के अंत में धन-संपत्ति, संपत्ति सूचना प्रौद्योगिकी शेयर, जमीन जायदाद से सम्बंधित काम लाभ देगा। कोर्ट कचहरी के कार्यों में विजय प्राप्त होगी।

कर्क
सप्ताह की शुरुआत बेहद शानदार रहेगी और उन्नति कारक समय रहेगा। आप अपने घर परिवार के लिए समय निकलेंगे तथा व्यापार में कड़ी मेहनत से गाड़ी पटरी पर आ जाएगी। सप्ताह के मध्य में थकावट महसूस होगी तथा स्वास्थ्य का पल़डा कमजोर राह सकता है। सप्ताह के अंतिम समय में अपनी भाषा पर नियंत्रण रखना होगा। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा। धन संबंधी मामलों में यदि कोई नया निर्णय लेना है तो संभल कर के ले। इस समय ज्यादा खर्च करना आपके लिए हानिकारक हो सकता है।

सिंह
सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी। अब तक आपने जितना भी निवेश किया है उसका परिणाम आपको अब मिलेगा। नौकरी पेशा लोगों के लिए महत्वपूर्ण मीटिंग्स तथा यात्रा की संभावना बन रही है। मध्य सप्ताह में पूरी मेहनत करें लाभ मिलेगा। सप्ताह का अंतिम भाग भी धन प्रदायक रहेगा। पारिवारिक जीवन में कुछ उठापटक की स्थिति बन सकती है। विद्यार्थी गलत कार्यों से बचें। सप्ताह के अंत में परिवार में झगड़ा मनमुटाव आदि के योग बन सकते हैं।

कन्या
दिसंबर महीने का यह प्रथम सप्ताह आपके लिए बहुत शानदार रहने वाला है। इस समय चंद्रमा कन्या राशि में आ जाएंगे अतः आप जो कुछ भी करना चाहेंगे वह सब पूर्ण होगा। नए लोगों से भेंट होगी तथा आपकी सामाजिक सक्रियता ब़ढेगी। आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य और धन संबंधी मामलों में थोड़ा सा संभल कर रहें। इस समय आप अपना कार्य पूर्ण ईमानदारी से करें लाभ मिलेगा। सप्ताह के अंत में ईश्वर में आस्था बढ़ेगी तथा विद्यार्थियों को पढ़ाई में लाभ मिलेगा।

तुला
इस सप्ताह अचानक मेहमानों के आ जाने से खर्च बढ़ेगा। त्वचा संबंधित समस्याएं हो सकती है। किसी बात को लेकर मन बैचेनी रहेगी। नुकसान और असफलता का समय है थोड़ा-सा सावधान रहें। मध्य सप्ताह के बाद स्वभाव में विनम्रता आएगी और आपकी तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। नौकरी पेशा जातकों को स्थानांतरण के योग बन रहे हैं। अपने अधिकारियों को आकर्षित करें और उनसे अच्छे संबंध बनाएं। सप्ताह के अंत में खर्चों की स्थिति पर नियंत्रण बनेगा।

वृश्चिक
सप्ताह की शुरुआत शानदार रहेगी। अचानक कोई लाभ मिलेगा। मध्य सप्ताह का समय थो़डा सा तकलीफदेह रह सकता है। इस समय आपको अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक जिंदगी में तालमेल बिठाने में दिक्कतों का सामना करना प़ड सकता है। कार्य की अधिकता से तनाव बढ़ेगा। इस समय कार्य करने के तरीके में बदलाव करें तो ज्यादा अच्छा रहेगा। सप्ताहांत का समय अनुकूल रहेगा। आपके पराक्रम और कौशल में वृद्धि होगी तथा बिगड़े कार्य पूर्ण कर सकेंगे।

धनु
सप्ताह की शुरुआत में अपना कार्य पूरी निष्ठा और ईमानदारी से करें। इस समय आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। नए लोगों के साथ संवाद कायम होगा। मध्य सप्ताह का समय लाभकारी रहेगा। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहेगी। शेयर बाजार, जमीन जायदाद तथा लोहे का काम करने वाले जातकों को लाभ मिलेगा। सप्ताह के अंत में घर में मांगलिक कार्यक्रम होने से व्यस्तता रहेगी। स्वास्थ्य का पल़डा सामान्य रहेगा किंतु सप्ताह के अंत में परिवार में मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।

मकर
दिसंबर माह का यह प्रथम सप्ताह बेहद शानदार रहेगा। पार्टनरशिप के व्यवसाय में लाभ मिलेगा। रिश्तेदारों से संबंध सुधरेंगे। नौकरी पेशा जातकों को उनकी योग्यता के अनुसार नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। कामकाजी महिलाओं को वांछित सफलता प्राप्त होगी। सप्ताह के मध्य भाग में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। सप्ताहांत में मेहमानों की आवाजाही रहने से खर्च बढ़ेगा। शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। सुख संसाधनों में वृद्धि होगी।

कुंभ
सप्ताह की शुरुआत कुछ कमजोर रह सकती है। बेवजह प़डोसियों से तथा घर के लोगों से विवाद होने की संभावना रहेगी। मध्य सप्ताह में आप किसी की साजिश का शिकार हो सकते हैं। पति पत्नी के बीच कोई तीसरा व्यक्ति आकर तनाव पैदा कर सकता है। सप्ताहांत में गलतफहमियां पैदा होने से रिश्तो में दरार आ सकती है। नौकरी पेशा जातकों को कार्यालय में काम का दबाव बना रहेगा। आर्थिक स्थिति के मामले में सप्ताह मध्यम रहेगा। नए कारोबार में पैसा लगाना है तो इस सप्ताह न लगाएं। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मीन
यह सप्ताह कुल मिलाकर आपके लिए सामान्य रहने के संकेत मिल रहे हैं। इस समय आपकी प्रतिभा उभर कर सामने आएगी। भूतकाल में आपने जो मेहनत की थी उसका लाभ उठाने का यह सही वक्त है। मध्य सप्ताह में एकाग्रचित्त होकर जितना काम करेंगे उसका लाभ दुगुना हो जाएगा। माता पिता, अधिकारी वर्ग तथा बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य से संबंधित परेशानी बन सकती है। सप्ताह के अंत में सारी बाधाएं खुद-ब-खुद खत्म हो जाएंगी तथा आर्थिक लाभ मिलेगा। आपको स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह अनुकूल रहेगा।

— ज्योतिर्विद पं. श्रीधर खांडल —

संपर्क : +91 88847 69193
+ 91 88849 19349
www.nakshatraveda.com

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

पाकिस्तान: काबुल जाकर तालिबान का समर्थन करने वाले इमरान के चहेते ले. जनरल का इस्तीफा पाकिस्तान: काबुल जाकर तालिबान का समर्थन करने वाले इमरान के चहेते ले. जनरल का इस्तीफा
अधिकारी अप्रैल 2023 में सेवानिवृत्त होने वाले थे
कांग्रेस-आप पर नड्डा का हमला: ये चकमा देने वाले लोग, 'फसली बटेरों' से सतर्क रहना है
जब 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग वाले गाली देते हैं तो यह तय होता है कि प्रधानमंत्री देश को जोड़ रहे हैं: भाजपा
इजराइली फिल्मकार की टिप्पणी को लेकर क्या बोली कांग्रेस?
पुलवामा हमले के मास्टर-माइंड ने संभाली पाक फौज की कमान
‘द कश्मीर फाइल्स’ को ‘भद्दी’ बताने वाले लापिद को इज़राइली राजदूत ने आड़े हाथों लिया
धधकता लावा