भारत, ऑस्ट्रेलिया के 17 शहरों में ‘गार्जियन’ सुरक्षा फीचर का विस्तार करेगी ओला

भारत, ऑस्ट्रेलिया के 17 शहरों में ‘गार्जियन’ सुरक्षा फीचर का विस्तार करेगी ओला

ola cab

नई दिल्ली/भाषा। एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला अपने कृत्रिम मेधा (एआई) आधारित सुरक्षा फीचर ‘गार्जियन’ का भारत और आस्ट्रेलिया के 17 शहरों में विस्तार करेगी।

‘गार्जियन’ के जरिए तुरंत राइड्स में होने वाली अनियमित गतिविधियों के बारे में स्वत: जानकारी मिलती है। इसमें अधिक समय तक रुकना या रूट बदलना आदि गतिविधियां शामिल हैं।

ये अलर्ट तत्काल आधार पर ओला की चौबीसों घंटे सक्रिय रहने वाली सुरक्षा प्रतिक्रिया टीम तक पहुंचते हैं। इसके बाद यात्री और चालक से तत्काल संपर्क कर पता लगाया जाता है कि वे सुरक्षित हैं और राइड पूरी होने तक उन्हें मदद की पेशकश की जाती है।

ओला ने बयान में कहा, भारत और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में ‘गार्जियन’ के सफल पायलट के बाद अब यह फीचर 16 भारतीय शहरों के अलावा आस्ट्रेलिया के पर्थ में भी जोड़ा जा रहा है। कंपनी का इरादा आगामी तिमाही में इसे और शहरों तक ले जाने का है।

भारत में चार महानगरों के अलावा यह फीचर बेंगलूरु, पुणे, हैदराबाद, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, नागपुर, जयपुर, अहमदाबाद, लखनऊ, कोयम्बटूर, इंदौर और त्रिची में भी उपलब्ध होगा।

ओला के मुख्य बिक्री एवं विपणन अधिकारी अरुण श्रीनिवास ने कहा, हमारी सुरक्षा पहलों मसलन आपातकालीन बटन, ड्राइवर के सत्यापन को चेहरे की पहचान, वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) प्रणाली को भारत में ही बनाया गया है और अब ये वैश्विक मोबिलिटी उद्योग के बेंचमार्क बन चुके हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

बिल गेट्स को प्रतिष्ठित 'केआईएसएस मानवतावादी पुरस्कार' 2023 मिला बिल गेट्स को प्रतिष्ठित 'केआईएसएस मानवतावादी पुरस्कार' 2023 मिला
आभार प्रदर्शन भाषण में बिल गेट्स ने मान्यता के लिए आभार व्यक्त किया
केरल में इतनी सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी कांग्रेस!
हिप्र: 6 कांग्रेस विधायक 'अज्ञात स्थान' से शिमला लौटे, 15 भाजपा विधायक निलंबित
पाक समर्थक नारे का आरोप: सिद्दरामैया ने कहा- सच पाए जाने पर होगी कड़ी कार्रवाई
राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले 6 कांग्रेस विधायक 'अज्ञात स्थान' पर गए!
प्रधानमंत्री ने नई परियोजनाओं का उद्घाटन किया, तमिलनाडु में नए इसरो लॉन्च कॉम्प्लेक्स की आधारशिला रखी
समुद्र: रहस्य की अद्भुत दुनिया