विवादित वीडियो पर बोले येडियुरप्पा- सुप्रीम कोर्ट को फैसला करने दीजिए

विवादित वीडियो पर बोले येडियुरप्पा- सुप्रीम कोर्ट को फैसला करने दीजिए

Chief Minister BS Yediyyurappa inaugurated various developmental programmes in Hosakote near Bengaluru on Monday. n.-KPN ### CM programme in Hosakote

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा का कहना है कि उनका उस विवादित वीडियो से कोई लेनादेना नहीं है जिसे कथित तौर पर उनका बताया जा रहा है। येडियुरप्पा के मुताबिक कांग्रेस उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश कर रही है। यह विवादित वीडियो शुक्रवार को चर्चा में आया था। सोमवार को कर्नाटक कांग्रेस ने विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने के मामले की सुनवाई कर रहे उच्चतम न्यायालय से अनुरोध किया कि वह उस ताजा वीडियो क्लिप को रिकॉर्ड में ले जिसमें मुख्यमंत्री येडियुरप्पा कथित तौर पर बागी विधायकों का जिक्र कर रहे हैं। सोमवार को मीडिया से बातचीत करते हुए येडियुरप्पा ने कहा, अयोग्य घोषित किए गए 17 विधायकों से हमारा कोई लेनादेना नहीं है। कांग्रेस मेरे बयान को तोड़मरोड़ रही है। वीडियो टेप पर सुप्रीम कोर्ट को फैसला लेने दीजिए।
गौरतलब है कि इस वीडियो क्लिप में येडियुरप्पा नहीं दिखाई दे रहे हैं लेकिन कथित तौर पर उनकी आवाज सुनाई दे रही है। इसमें वह पार्टी के उन नेताओं के प्रति नाराजगी जता रहे थे जो अयोग्य ठहराए गए कांग्रेस-जनता दल एस के विधायकों को 5 दिसंबर को 15 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव के लिए टिकट देने का विरोध कर रहे थे। बताया जा रहा है कि यह क्लिप हुब्बली में पार्टी की बैठक की है। उक्त वीडियो में येडियुरप्पा कथित तौर पर कह रहे हैं कि बागी विधायकों को गठबंधन सरकार के अंतिम दिनों में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की निगरानी में मुंबई में रखा गया था। उन्होंने भाजपा सरकार को बचाने में समर्थन नहीं देने और पार्टी के सत्ता में आने के पीछे उनका बलिदान नहीं देखने के लिए पार्टी के नेताओं को खरी खोटी सुनाई थी।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News