बिहार में छठव्रतियों को 6 हजार रु. मिलने की अफवाह, डाकघरों में उमड़ी भीड़ से कर्मचारी परेशान

बिहार में छठव्रतियों को 6 हजार रु. मिलने की अफवाह, डाकघरों में उमड़ी भीड़ से कर्मचारी परेशान

indian post office

किशनगंज। बिहार के किशनगंज में सोशल मीडिया पर फैली एक अफवाह की वजह से डाकघर के कर्मचारी खासे परेशान हैं। किसी शरारती तत्व ने सोशल मीडिया पर यह अफवाह उड़ा दी कि जो भी छठव्रती हैं, उन्हें मोदी सरकार छह-छह हजार रुपए देगी और इसके लिए डाकघर में खाता खुलवाना होगा। फिर क्या था, लोग बड़ी तादाद में डाकघरों की ओर उमड़ने लगे। इनमें ज्यादा तादाद महिलाओं की बताई जा रही है।

देखते ही देखते इस अफवाह ने इतना जोर पकड़ा कि लोग रुपयों की आस में डाकघर जाकर पूछताछ करने लगे। इस दौरान अव्यवस्था फैल गई और कुछ लोगों की तो डाकघर के कर्मचारियों से बहस हो गई। वे लोगों को समझा-समझाकर परेशान हो गए कि मोदी सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है और न ही किसी छठव्रती को छह हजार रुपए दिए जा रहे हैं।

इसके बावजूद लोगों को यकीन नहीं हो रहा है। वे सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट का हवाला देते हैं। बार-बार एक ही सवाल पूछे जाने से डाकघर के कर्मचारी परेशान हो गए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, इन दिनों रोलबाग स्थित मुख्य डाकघर में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इसके अलावा आसपास के कई इलाकों में लोग खाते खुलवाने के लिए कतार लगाकर खड़े हो गए हैं।

एक जगह तो भीड़ इतनी ज्यादा हो गई कि दो महिलाएं बेहोश हो गईं। अव्यवस्था इस कदर फैली कि पोस्टमास्टर ने पुलिस बुला ली। डाकघर के कर्मचारी लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन कई महिलाएं इस बात पर आसानी से यकीन नहीं कर रहीं। महिलाएं समूह में आकर अलसुबह ही डाकघर के सामने कतार लगा लेती हैं। डाकघर के कर्मचारियों ने लोगों से अपील की है कि ऐसी अफवाह पर विश्वास न करें।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

इंडि गठबंधन पर नड्डा का प्रहार- परिवारवादी पार्टियां अपने परिवारों को बचाने में लगी हैं इंडि गठबंधन पर नड्डा का प्रहार- परिवारवादी पार्टियां अपने परिवारों को बचाने में लगी हैं
'आज सामान्य मानव यह कहने लगा है कि देश बदल चुका है और विकास के मार्ग पर चल चुका है'...
'सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के पास डिफॉल्टरों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करने की शक्ति नहीं'
कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह हो जाता है: मोदी
छात्रा ने सिद्दरामैया को मुफ्त बस टिकटों से बनी माला भेंट की
शुगर लेवल बढ़ने के बाद केजरीवाल को इंसुलिन दिया गया
कोरे उपदेश
पेयजल और चारे की उपलब्धता सुनिश्चित की, अपनी ताकत पर भरोसे से चुनाव जीतेगी कांग्रेस: सिद्दरामैया