लोगों ने प्रधानमंत्री से सोशल मीडिया न छोड़ने की अपील की, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ ‘नो सर’

लोगों ने प्रधानमंत्री से सोशल मीडिया न छोड़ने की अपील की, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ ‘नो सर’

नई दिल्ली/भाषा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सोशल मीडिया छोड़ने पर विचार करने से जुड़ा ट्वीट आने के कुछ ही देर के अंदर इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले बहुत से लोगों ने उनसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म नहीं छोड़ने का अनुरोध किया और इस दौरान माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ‘नो सर’ ट्रेंड कर रहा था।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर इस रविवार को सोशल मीडिया अकाउंट छोड़ने की सोच रहा हूं। इस बारे में जानकारी साझा करता रहूंगा। करीब एक घंटे में उनका ट्वीट 26,000 बार रीट्वीट किया गया और इस दौरान लगभर हर सेकेंड लोग इस पर कमेंट कर रहे थे।

कुछ ही मिनटों में ट्विटर पर ‘नो सर’ ट्रेंड करने लगा और लोग प्रधानमंत्री के इस विचार पर कहीं चौंकते तो कहीं भ्रम में दिखे। इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले बहुत से लोगों ने उनसे सोशल मीडिया नहीं छोड़ने का अनुरोध किया। एक व्यक्ति ने ट्वीट किया, मोदीजी पूरी दुनिया में लोग आपसे प्यार करते हैं। अगर आप चाहते हैं तो सोशल मीडिया से कुछ वक्त के लिए ब्रेक ले लीजिए लेकिन नो सर, हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आपको सोशल मीडिया नहीं छोड़ना चाहिए।

एक अन्य व्यक्ति ने ट्वीट किया, मैं नरेंद्र मोदी का प्रशंसक हूं। अगर मोदीजी छोड़ते हैं तो मैं भी इसे छोड़ दूंगा। कुछ लोगों ने तो बाकायदा यह जानना चाहा कि वह सोशल मीडिया छोड़ने का मन क्यों बना रहे हैं। एक ने ट्वीट किया, नो सर… हम जानते हैं कि आप सोशल मीडिया के दुरुपयोग से निराश हैं लेकिन हमें आपकी जरूरत है।

ट्विटर पर इस संबंध में न सिर्फ संदेशों की बाढ़ आ गई बल्कि इस पर मीम्स भी आने लगे। एक मीम में, सोशल मीडिया के सभी मंचों पर लोग मोदी से कह रहे हैं: जाने नहीं देंगे तुझे…साथ में थ्री इडियट्स के इस मशहूर गाने का स्नैपशॉट भी लगाया गया है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'छद्म युद्ध' की चुनौतियां 'छद्म युद्ध' की चुनौतियां
आर्थिक दृष्टि से अधिक शक्तिशाली भारत अपने दुश्मनों पर और ज्यादा शक्ति के साथ प्रहार कर सकेगा
दपरे: कारगिल युद्ध के वीरों के सम्मान में सेंट्रल हॉस्पिटल ने रक्तदान शिविर लगाया
कर्नाटक सरकार ने रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलूरु दक्षिण करने का फैसला किया
मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंटल सेंटर ने कारगिल युद्ध विजय की 25वीं वर्षगांठ मनाई
एमयूडीए मामला: प्रह्लाद जोशी ने सिद्दरामैया पर आरोप लगाया, सीबीआई जांच की मांग की
भोजनालयों पर नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर योगी सरकार ने उच्चतम न्यायालय में क्या दलील दी?
'विपक्षी दल के रूप में काम नहीं कर रही भाजपा, कुछ भी गलत या घोटाला नहीं हुआ'