चौतरफा घिरे आजम खान: मायावती ने की बयान की निंदा, कहा- सभी महिलाओं से माफी मांगें

चौतरफा घिरे आजम खान: मायावती ने की बयान की निंदा, कहा- सभी महिलाओं से माफी मांगें

बसपा प्रमुख मायावती

लखनऊ/भाषा। बसपा अध्यक्ष मायावती ने लोकसभा में उपाध्यक्ष के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर सपा सांसद आजम खान की कड़ी निंदा करते हुए उनसे सभी महिलाओं से माफी मांगने को कहा है।

मायावती ने ट्वीट कर कहा, सपा सांसद आजम खान द्वारा कल लोकसभा में पीठासीन महिला के खिलाफ जिस प्रकार की अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया गया, वह महिला गरिमा तथा सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला है और अति निंदनीय है। लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ने के बाद हाल में सपा से नाता तोड़ चुकी बसपा प्रमुख ने कहा कि आजम को इसके लिए संसद में ही नहीं, बल्कि सभी महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।

गौरतलब है कि लोकसभा में गुरुवार को तीन तलाक पर रोक लगाने के प्रावधान वाले विधेयक पर चर्चा के दौरान पीठासीन सभापति रमा देवी के बारे में सपा सांसद आजम खान की एक टिप्पणी पर भाजपा सदस्यों ने जोरदार विरोध जताया और उनसे माफी की मांग की थी।

पीठासीन सभापति रमा देवी ने ‘मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक, 2019’ पर सदन में हो रही चर्चा के दौरान अपनी बात रख रहे आजम खान से आसन की ओर देखकर बोलने को कहा था। इस पर खान ने कुछ ऐसी आपत्तिजनक टिप्पणी की जिस पर भाजपा के सदस्यों ने जोरदार विरोध किया।

पीठासीन सभापति रमा देवी ने भी कहा कि ऐसा बोलना ठीक नहीं है और इसे रिकॉर्ड से हटाया जाना चाहिए। उन्होंने इसके लिए खान से माफी मांगने को भी कहा था।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News