सोनिया के खिलाफ दिनेश प्रताप सिंह, अखिलेश के खिलाफ निरहुआ भाजपा उम्मीदवार

सोनिया के खिलाफ दिनेश प्रताप सिंह, अखिलेश के खिलाफ निरहुआ भाजपा उम्मीदवार

भाजपा ने सोनिया के खिलाफ दिनेश प्रताप को टिकट दिया है।

नई दिल्ली/वार्ता। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी की पारंपरिक रायबरेली लोकसभा सीट पर विधानपरिषद सदस्य दिनेश प्रताप सिंह को उतारा है जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विरुद्ध जाने माने भोजपुरी कलाकार दिनेश लाल यादव (निरहुआ) को उम्मीदवार बनाया है।

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के सचिव और केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्ढा ने 17वीं लोकसभा के चुनाव के लिए बुधवार को छह और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जिनमें उत्तर प्रदेश के पांच और महाराष्ट्र की एक सीट है।

भाजपा ने मुंबई उत्तर पूर्व से अपने चर्चित सांसद किरीट सोमैया का टिकट काट कर श्री मनोज कोटक को उम्मीदवार बनाया है। उत्तर प्रदेश की प्रतिष्ठित रायबरेली सीट जहां से संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी एक बार फिर मैदान में हैं वहां कांग्रेस छोड़ कर आये दिनेश प्रताप सिंह भाजपा प्रत्याशी होंगे।

आजमग़ढ सीट से सपा प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ निरहुआ को पार्टी ने टिकट दिया है। फिरोजबाद से डॉ. चंद्र सेन जादौन, मैनपुरी से प्रेम सिंह शाक्य और मछलीशहर (सुरक्षित) से श्री वीपी सरोज को भाजपा उम्मीदवार घोषित किया गया है। उत्तर प्रदेश में करीब दस सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों की घोषणा होनी बाकी है जिनमें गोरखपुर, फूलपुर, झांसी, बांदा, भदोही की सीटें भी शामिल हैं।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

आज सब्जी बेचने वाला भी डिजिटल पेमेंट लेता है, यह बदलता भारत है: नड्डा आज सब्जी बेचने वाला भी डिजिटल पेमेंट लेता है, यह बदलता भारत है: नड्डा
नड्डा ने कहा कि लालू यादव, तेजस्वी और राहुल गांधी कहते थे कि भारत तो अनपढ़ देश है, गांव में...
राजकोट: गेमिंग जोन में आग मामले में अब तक पुलिस ने क्या कार्रवाई की?
पीओके भारत का है, उसे लेकर रहेंगे: शाह
जैन मिशन अस्पताल द्वारा महिलाओं के लिए निःशुल्क सर्वाइकल कैंसर और स्तन जांच शिविर 17 जून तक
राजकोट: गुजरात उच्च न्यायालय ने अग्निकांड का स्वत: संज्ञान लिया, इसे मानव निर्मित आपदा बताया
इंडि गठबंधन वालों को देश 'अच्छी तरह' जान गया है: मोदी
चक्रवात 'रेमल' के बारे में आई यह बड़ी खबर, यहां रहेगा ज़बर्दस्त असर