पेरिस ओलंपिक: मोदी बोले- मुझे पक्का विश्वास है, हमारे सभी साथी पुराने रिकॉर्ड तोड़कर आएंगे

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार भी खेल के मैदान में आप भारत का नाम रोशन करके आएंगे

पेरिस ओलंपिक: मोदी बोले- मुझे पक्का विश्वास है, हमारे सभी साथी पुराने रिकॉर्ड तोड़कर आएंगे

Photo: @BJP4India X account

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए जाने वाले भारतीय दल के साथ शुक्रवार को बातचीत की। उन्होंने कहा कि मेरी कोशिश रहती है कि खेल जगत से जुड़े देश के सितारों से मिलता रहूं, नई चीजें जानता रहूं, उनके प्रयासों को समझता रहूं और सरकार के नाते अगर व्यवस्था में कोई बदलाव लाना है, कुछ प्रयास बढ़ाने हैं, तो इस दिशा में कुछ काम करता रहूं।

Dakshin Bharat at Google News
प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे पक्का विश्वास है कि इस बार भी खेल के मैदान में आप भारत का नाम रोशन करके आएंगे। उन्होंने कहा कि बहाने बनाने वाले कभी तरक्की नहीं कर सकते। जो बहाने नहीं बनाते, वे जीतते ही हैं। आप खेलने जा रहे हैं, अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने जा रहे हैं, लेकिन याद रखिए कि ओलंपिक सिर्फ़ खेलने के लिए ही नहीं, बल्कि सीखने के लिए भी एक बड़ा मैदान है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जो सीखना चाहता है, उसके पास सीखने के भरपूर अवसर होते हैं। जो शिकायत करना चाहता है, उसके पास भी शिकायत करने के भरपूर अवसर होते हैं। सभी बहानों, सभी शिकायतों को किनारे रखकर आगे बढ़ने और जीतने का दृढ़ संकल्प होना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप लोग जानते हैं कि खेल जगत में अभ्यास और सामंजस्य का जितना महत्त्व है, उतना ही महत्त्व नींद का भी है। मैं आपसे आग्रह से कहूंगा कि खेल जगत के लिए अच्छी नींद बहुत जरूरी है। इसलिए कितना ही एक्साइटमेंट क्यों न हो, आप नींद से समझौता न करें और गहरी नींद लें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां 'कद' का खेल नहीं है, यहां कौशल का खेल है। आपको अपने आप पर, अपनी प्रतिभा पर, अपने प्रशिक्षण पर और अपनी निरंतरता पर विश्वास होना चाहिए। ध्यान केंद्रित रखें, सकारात्मक रहें। आप निश्चित रूप से विजयी होंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह देश के लिए कुछ कर गुजरने का एक अवसर होता है। आप अपनी तपस्या से इस स्थान पर पहुंचे हैं। अब आपके पास अवसर है देश को कुछ देने का। जो खेल के मैदान में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है, वह देश के लिए गौरव लेकर आता है। मुझे पक्का विश्वास है कि हमारे सभी साथी इस बार पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़कर आएंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत की कोशिश है कि साल 2036 ओलंपिक की मेजबानी हम अपने देश में करें। इस दिशा में हम लगातार प्रयास कर रहे हैं, इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण पर बहुत काम चल रहा है। आप ओलंपिक के लिए जाने और जीतने के मूड में हैं और जब आप जीतकर लौटेंगे तो मैं आपका स्वागत करूंगा। मैं इस मूड में हूं। 

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download

Latest News

गांदरबल हमला: व्यापक तलाशी अभियान का आगाज, सबूत ढूंढ़ने में जुटे एनआईए के अधिकारी गांदरबल हमला: व्यापक तलाशी अभियान का आगाज, सबूत ढूंढ़ने में जुटे एनआईए के अधिकारी
Photo: NIA
हिज़्बुल्लाह ने इज़राइल के हर्मीस-900 ड्रोन को मार गिराने का दावा किया
ये पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोले- 'यूक्रेन युद्ध में मध्यस्थ बनने के लिए भारत के पास है विश्वसनीयता'
जब तक आतंकी हमले बंद न करे पाक, न हो उसके साथ कोई बातचीत: फारूक अब्दुल्ला
उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक को कक्षा 8 से 10 की अर्धवार्षिक परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने से रोका
निर्दोष नागरिकों की हत्या करना और हिंसा फैलाना अपराध हैं: प्रियंका वाड्रा
डिजिटल मंच और राष्ट्रीय सुरक्षा