पेरिस ओलंपिक: मोदी बोले- मुझे पक्का विश्वास है, हमारे सभी साथी पुराने रिकॉर्ड तोड़कर आएंगे

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार भी खेल के मैदान में आप भारत का नाम रोशन करके आएंगे

पेरिस ओलंपिक: मोदी बोले- मुझे पक्का विश्वास है, हमारे सभी साथी पुराने रिकॉर्ड तोड़कर आएंगे

Photo: @BJP4India X account

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए जाने वाले भारतीय दल के साथ शुक्रवार को बातचीत की। उन्होंने कहा कि मेरी कोशिश रहती है कि खेल जगत से जुड़े देश के सितारों से मिलता रहूं, नई चीजें जानता रहूं, उनके प्रयासों को समझता रहूं और सरकार के नाते अगर व्यवस्था में कोई बदलाव लाना है, कुछ प्रयास बढ़ाने हैं, तो इस दिशा में कुछ काम करता रहूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मुझे पक्का विश्वास है कि इस बार भी खेल के मैदान में आप भारत का नाम रोशन करके आएंगे। उन्होंने कहा कि बहाने बनाने वाले कभी तरक्की नहीं कर सकते। जो बहाने नहीं बनाते, वे जीतते ही हैं। आप खेलने जा रहे हैं, अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने जा रहे हैं, लेकिन याद रखिए कि ओलंपिक सिर्फ़ खेलने के लिए ही नहीं, बल्कि सीखने के लिए भी एक बड़ा मैदान है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जो सीखना चाहता है, उसके पास सीखने के भरपूर अवसर होते हैं। जो शिकायत करना चाहता है, उसके पास भी शिकायत करने के भरपूर अवसर होते हैं। सभी बहानों, सभी शिकायतों को किनारे रखकर आगे बढ़ने और जीतने का दृढ़ संकल्प होना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप लोग जानते हैं कि खेल जगत में अभ्यास और सामंजस्य का जितना महत्त्व है, उतना ही महत्त्व नींद का भी है। मैं आपसे आग्रह से कहूंगा कि खेल जगत के लिए अच्छी नींद बहुत जरूरी है। इसलिए कितना ही एक्साइटमेंट क्यों न हो, आप नींद से समझौता न करें और गहरी नींद लें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां 'कद' का खेल नहीं है, यहां कौशल का खेल है। आपको अपने आप पर, अपनी प्रतिभा पर, अपने प्रशिक्षण पर और अपनी निरंतरता पर विश्वास होना चाहिए। ध्यान केंद्रित रखें, सकारात्मक रहें। आप निश्चित रूप से विजयी होंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह देश के लिए कुछ कर गुजरने का एक अवसर होता है। आप अपनी तपस्या से इस स्थान पर पहुंचे हैं। अब आपके पास अवसर है देश को कुछ देने का। जो खेल के मैदान में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है, वह देश के लिए गौरव लेकर आता है। मुझे पक्का विश्वास है कि हमारे सभी साथी इस बार पुराने सभी रिकॉर्ड तोड़कर आएंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत की कोशिश है कि साल 2036 ओलंपिक की मेजबानी हम अपने देश में करें। इस दिशा में हम लगातार प्रयास कर रहे हैं, इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण पर बहुत काम चल रहा है। आप ओलंपिक के लिए जाने और जीतने के मूड में हैं और जब आप जीतकर लौटेंगे तो मैं आपका स्वागत करूंगा। मैं इस मूड में हूं। 

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

बेंगलूरु: आईआईएमबी में 'लक्ष्य 2के24' में कई महत्त्वपूर्ण विषयों पर हुई चर्चा बेंगलूरु: आईआईएमबी में 'लक्ष्य 2के24' में कई महत्त्वपूर्ण विषयों पर हुई चर्चा
वक्ताओं ने कहा कि अधिकांश कंपनियां अनुभवी प्रतिभाओं की तलाश कर रही हैं
केरल सरकार 100 दिनों में 13,013 करोड़ रु. की परियोजनाएं लागू करेगी: विजयन
भाजपा की गलत नीतियों का खामियाज़ा हमारे जवान और उनके परिवार भुगत रहे हैं: राहुल गांधी
बिहार: विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या हुई
जम्मू-कश्मीर: मुठभेड़ में एक अधिकारी और 4 जवान शहीद
फिर वही ग़लती?
'मेक-इन इंडिया' के सपने को साकार करने में एचएएल की बहुत बड़ी भूमिका: रक्षा राज्य मंत्री