वायुसेना स्टेशन, येलहंका ने राष्ट्रसेवा की हीरक जयंती मनाई

पूरे साल के दौरान स्टेशन द्वारा विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गईं

वायुसेना स्टेशन, येलहंका ने राष्ट्रसेवा की हीरक जयंती मनाई

Photo: AIR FORCE STATION YELAHANKA

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। वायुसेना स्टेशन, येलहंका ने राष्ट्र के लिए सेवा के 60 साल पूरे कर लिए हैं। वर्षभर चलने वाला हीरक जयंती समारोह जो 01 अगस्त, 2023 को शुरू हुआ था, शनिवार को भव्य समारोह के साथ संपन्न हुआ।

इस कार्यक्रम में हेलीकॉप्टरों का आकर्षक हवाई प्रदर्शन शामिल था। इसमें प्रसिद्ध 'आकाशगंगा' स्काई-डाइविंग टीम द्वारा पैरा-जंपिंग और लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टर-प्रचंड का आकर्षक प्रदर्शन भी हुआ। इस महत्त्वपूर्ण अवसर को यादगार बनाने के लिए परिवहन एवं हेलीकॉप्टर परिचालन पर सेमिनार का आयोजन किया गया तथा उसके बाद एक 'विशेष कवर' भी जारी किया गया।

पूरे साल के दौरान स्टेशन द्वारा विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाती रही हैं, जैसे कि फुल मोशन सिम्युलेटर (एफएमएस) का संचालन, साइकिलिंग और ट्रैकिंग अभियान, हवाई साहसिक शिविर और कई अन्य गतिविधियां, जिनमें वायुसेना परिवार कल्याण एसोसिएशन के तत्वावधान में परिवारों को शामिल किया गया है।

पिछले कुछ वर्षों में येलहंका एयरबेस, जो द्विवार्षिक 'एयरो इंडिया' के आयोजन का पर्याय बन गया है, ने अपने लिए एक अलग स्थान बना लिया है। इसे 'एयरलिफ्ट के मातृसंस्थान' के रूप में गर्व से पहचाना जाता है, क्योंकि यह युवा वायुचालकों को प्रशिक्षण देता है।

भारतीय वायुसेना के प्रशिक्षण कमान के वरिष्ठ एयर स्टाफ अधिकारी एयर मार्शल एसके इंदौरिया ने अपने संबोधन में पूर्व सैनिकों को सलाम किया और स्टेशन को इस उपलब्धि तक पहुंचाने में उनके उत्कृष्ट योगदान की सराहना की।

उन्होंने मिशन में उत्कृष्टता के लिए स्टेशन की सराहना की और एयरो इंडिया की मेजबानी के माध्यम से राष्ट्र निर्माण में इसके अपार योगदान की भी तारीफ की।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

मंत्रिमंडल ने केंद्रीय बजट 2024-25 को मंजूरी दी मंत्रिमंडल ने केंद्रीय बजट 2024-25 को मंजूरी दी
नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंगलवार को वर्ष 2024-25 के पूर्ण बजट को...
लगातार 7वां बजट पेश कर इतिहास रचेंगी निर्मला सीतारमण
सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के लिए बजट, इन आंकड़ों पर रहेगी सबकी नजर
निर्मला सीतारमण फिर टैबलेट के जरिए पेपरलेस बजट पेश करेंगी
पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान दुबई हवाईअड्डे से गिरफ्तार!
सरकार ने पीएम-सूर्य घर योजना के तहत डिस्कॉम को 4,950 करोड़ रु. के प्रोत्साहन के लिए दिशा-निर्देश जारी किए
किसान को मॉल में प्रवेश न देने की घटना के बाद दिशा-निर्देश जारी करेगी कर्नाटक सरकार