उपमुख्यमंत्री और अन्य के खिलाफ आरोप लगाकर प्रज्ज्वल मामले को कमजोर कर रहे कुमारस्वामी: सिद्दरामैया

उन्होंने आरोप लगाया कि देवेगौड़ा के परिवार ने प्रज्ज्वल को देश से भागने में मदद की 

उपमुख्यमंत्री और अन्य के खिलाफ आरोप लगाकर प्रज्ज्वल मामले को कमजोर कर रहे कुमारस्वामी: सिद्दरामैया

Photo: @siddaramaiah X account

मैसूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरामैया ने शुक्रवार को कहा कि वरिष्ठ जद (एस) नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और अन्य के खिलाफ 'अर्थहीन बातें' करके अपने भतीजे एवं हासन के सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन अपराध के आरोपों को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के परिवार ने उन्हें देश से भागने में मदद की। 

सिद्दरामैया ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने प्रज्ज्वल का राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने के उनके दो पत्रों का जवाब नहीं दिया।

सिद्दरामैया ने यहां मैसूरु में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए प्रज्ज्वल पर लगे आरोपों का जिक्र किया और कहा कि यह महत्त्वपूर्ण नहीं है कि वीडियो किसने प्रसारित किया, जिसने दुष्कर्म किया, उसने अपराध किया है। इसे कमजोर करने के लिए कुमारस्वामी अर्थहीन बातें कर रहे हैं और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार तथा अन्य पर आरोप लगा रहे हैं। उन्हें देश के कानून का सम्मान करना चाहिए।

33 वर्षीय प्रज्ज्वल जद (एस) के संरक्षक और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं। वे हासन लोकसभा क्षेत्र से राजग के उम्मीदवार हैं। प्रज्ज्वल के कथित वीडियो सामने आने के बाद उन पर कई महिलाओं के साथ यौन दुर्व्यवहार करने का आरोप है। प्रज्ज्वल कथित तौर पर हासन में मतदान के एक दिन बाद 27 अप्रैल को जर्मनी के लिए रवाना हो गए और अभी भी फरार हैं।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के माध्यम से एसआईटी के अनुरोध के बाद, इंटरपोल द्वारा उनके ठिकाने के बारे में जानकारी मांगने वाला एक 'ब्लू कॉर्नर नोटिस' पहले ही जारी किया जा चुका है।

निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए एक विशेष अदालत ने एसआईटी द्वारा दायर आवेदन के बाद प्रज्ज्वल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News