चाचा-भतीजा परिवार से उप्र का मोह बहुत पहले ही भंग हो चुका है: मोदी

प्रधानमंत्री ने नमो ऐप के जरिए उत्तर प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया

चाचा-भतीजा परिवार से उप्र का मोह बहुत पहले ही भंग हो चुका है: मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस चुनाव में परिवारवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को नमो ऐप के जरिए उत्तर प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जो हमारे उप्र के भाजपा कार्यकर्ता जानते हैं, उसे राजनीति के बड़े-बड़े दिग्गज भांप भी नहीं पाते हैं। लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा चुनाव, हर चुनाव में आपकी मेहनत से नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। आपका यह जोश देखकर मुझे तो खुशी होती है, लेकिन बाकी पार्टियों के नेता तो आपका यह जोश देखकर पहले ही ठंडे पड़ जाते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप सभी भाजपा कार्यकर्ता मतदाताओं के सीधे संपर्क में होते हैं। उनके लिए आप ही भाजपा का चेहरा होते हैं। जब आप उनसे मिलते हैं तो वो आप में भी मोदी को ही देखते हैं। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप उन्हें जो भी बता रहे होते हैं, तो उन्हें लगता है कि यह मोदी बता रहा है। आप उन्हें जो भी गारंटी देते हैं, तो आप पर भरोसा करते हैं कि ये मोदी के साथी हैं, तो गारंटी में ताकत है। इसलिए आप मतदाताओं की नजरों में बहुत बड़े व्यक्ति होते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि एक मतदान केंद्र कार्यकर्ता के लिए अपने आस-पास के घटनाक्रम के बारे में जागरूक रहना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि वह भाजपा और मोदी का 'चेहरा' है। हमें बूथ स्तर पर उचित और सर्वोत्तम तैयारी सुनिश्चित करनी होगी, ताकि हम प्रत्येक बूथ पर रिकॉर्ड जीत दर्ज कर सकें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जो लोग पहले से ही भारतीय जनता पार्टी के समर्थक और मतदाता हैं, उन्हें प्रचारक बनना चाहिए। हमें एकता और जुनून से काम करना चाहिए। प्रचारकों के समर्पित प्रयास निश्चित रूप से अद्भुत परिणाम ला सकते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चाचा-भतीजा परिवार से उप्र का मोह बहुत पहले ही भंग हो चुका है। इस चुनाव में परिवारवाद के खिलाफ हम लड़ाई लड़ रहे हैं। परिवारवादी राजनीति के खिलाफ हम लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उप्र के लोग किसी स्वार्थ की वजह से नहीं, बल्कि भावनात्मक रूप से जुड़ते हैं और हमेशा उस भावना से बंधे रहते हैं। एक कार्यकर्ता के रूप में आप सभी का प्रयास होना चाहिए कि आपके काम या व्यवहार से किसी को ठेस न पहुंचे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव अभियान के दौरान आप सिर्फ पार्टी का प्रचार ही नहीं करते, बल्कि पार्टी की संस्कृति और संस्कारों को भी लोगों तक ले जाते हैं। मेरा आप सभी से आग्रह है कि भाजपा के विचारों के साथ-साथ अपनी विनम्रता से भी मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश करें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि गर्मी बहुत है, मैं कार्यकर्ताओं से भी आग्रह करूंगा कि अपने स्वास्थ्य की चिंता जरूर करना। जब ऐसी गर्मी में काम करते हैं तो पानी जरूर पीना। जितना अपना स्वास्थ्य संभालेंगे, मेहनत करना उतना ही सुविधाजनक होगा।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

ज़िंदगी से खिलवाड़ ज़िंदगी से खिलवाड़
भारत में हर साल बड़ी तादाद में हादसे होते हैं, जिनमें बहुत लोग जान गंवाते हैं
'इंडि' गठबंधन के पक्ष में जन समर्थन की एक अदृश्य लहर है: खरगे का दावा
आज का भारत मोदी के नेतृत्व में न तो किसी के पास गिड़गिड़ाता है, न ही पिछलग्गू है: नड्डा
अदालत ने कविता को 15 अप्रैल तक सीबीआई हिरासत में भेजा
मोदी का आरोप- कांग्रेस की सोच विकास विरोधी, ये सीमावर्ती गांवों को 'आखिरी गांव' कहते हैं
नरम पड़े मालदीव के तेवर, भारत से आयात के लिए स्थानीय मुद्रा में भुगतान को लेकर कर रहा बात
ठगों से सावधान: आरबीआई में नौकरी के नाम लगा दिया 2 करोड़ रु. से ज्यादा का चूना