महाराष्ट्र: एमवीए और वीबीए के बीच दरार? प्रकाश अंबेडकर ने घोषित किए उम्मीदवार

डॉ. बीआर अंबेडकर के पोते ने आठ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

महाराष्ट्र: एमवीए और वीबीए के बीच दरार? प्रकाश अंबेडकर ने घोषित किए उम्मीदवार

Photo: PrakashAmbedkar.Official FB page

अकोला/दक्षिण भारत। वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) प्रमुख प्रकाश अंबेडकर ने महाराष्ट्र में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार को उम्मीदवारों की घोषणा की। इससे संकेत मिलता है कि संगठन विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के साथ गठबंधन नहीं करेगा।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रकाश अंबेडकर ने एमवीए सहयोगियों - कांग्रेस, राकांपा (शरदचंद्र पवार), शिवसेना (यूबीटी) पर वंशवादी राजनीति को बढ़ावा देने के लिए अपने संगठन का उपयोग करने की कोशिश का आरोप लगाया।

डॉ. बीआर अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर ने चुनावी चरण के लिए आठ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, जिनमें अकोला निर्वाचन क्षेत्र से खुद भी शामिल हैं।

प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि वे (एमवीए पार्टियां) वंशवादी राजनीति को बढ़ावा देने के लिए वीबीए का उपयोग करने की कोशिश कर रहे थे, जिसका हमने विरोध करने की कोशिश की है।

इसके बाद उम्मीदवारों की घोषणा की गई। कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) ने इनमें से अधिकतर सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

उन्होंने आरोप लगाया कि एमवीए सहयोगी मराठा कार्यकर्ता मनोज जारांगे के फैक्टर पर विचार करने से इन्कार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, जारांगे ने पहले चरण में वीबीए उम्मीदवारों को समर्थन देने की घोषणा की है।

प्रकाश अंबेडकर ने यह भी कहा कि पार्टी की राज्य समिति में चर्चा हुई थी कि ओबीसी, मुस्लिम, जैन समुदायों और समाज के गरीब वर्गों से उम्मीदवार खड़े किए जाएंगे।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News