कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

असम, गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड और दमन और दीव से चुनाव लड़ने के लिए 43 उम्मीदवारों का चयन किया है

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

Photo: @INCIndia X account

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। इसमें 43 नामों की घोषणा की गई है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए एआईसीसी के महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची को अंतिम रूप दे दिया है।

पैनल ने असम, गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड और दमन और दीव से चुनाव लड़ने के लिए 43 उम्मीदवारों का चयन किया है। 

इनमें से 10 उम्मीदवार सामान्य वर्ग से हैं। 33 उम्मीदवार एससी, एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यक समूह से हैं। 25 उम्मीदवार 50 वर्ष से कम आयु के हैं। 8 उम्मीदवार 51-60 आयु वर्ग के हैं। 10 लोग 61-70 आयु वर्ग के हैं। 76.7 प्रतिशत उम्मीदवार एससी, एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यक समूहों से हैं।

सूची के अनुसार, कांग्रेस ने कोकराझार से गर्जन मशारी, धुबरी से रकीबुल हसन, बरपेटा से दीप बयान, गुवाहाटी से मीरा गोस्वामी को टिकट दिया है। इसी तरह, जोरहाट से गौरव गोगोई, कच्छ से नीतीशभाई लालन, अहमदाबाद पूर्व से रोहन गुप्ता, अहमदाबाद पश्चिम से भरत मकवाना को मैदान में उतारा है।

कांग्रेस ने पोरबंदर से ललितभाई वसोया, वलसाड से अनंतभाई पटेल, टीकमगढ़ से पंकज अहीरवार, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ, खरगोन से पोरलाल खरटे, बीकानेर से गोविंदराम मेघवाल, चूरू से राहुल कस्वां, झुंझुनूं से ब्रजेंद्र ओला, अलवर से ललित यादव, भरतपुर से संजना जाटव, टोंक-सवाईमाधोपुर से हरिश्चंद्र मीणा, जोधपुर से कर्णसिंह उचीयारदा, जालोर से वैभव गहलोत, उदयपुर से ताराचंद मीणा को टिकट दिया है।

उसने चित्तौड़गढ़ से उदयलाल आंजना, टिहरी-गढ़वाल से जोतसिंह गुंटसोला, गढ़वाल से गणेश गोडियाल, अल्मोड़ा से प्रदीप टम्टा, दमन व दीव से केतन पटेल को उतारा है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

निप्पॉन पेंट ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु स्टार्स के साथ वेदरबॉन्ड 8 को लॉन्च किया निप्पॉन पेंट ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु स्टार्स के साथ वेदरबॉन्ड 8 को लॉन्च किया
बेंगलूरु/दक्षिण भारत। निप्पॉन पेंट ने गुरुवार को बेंगलूरु में अपना नया प्रॉडक्ट वेदरबॉन्ड 8 लॉन्च किया। इस कार्यक्रम में रॉयल...
1.08 करोड़ रु. नकद, लाखों के आभूषण ... भ्रष्टाचार मामले में फरार पुलिसकर्मी के घर मिला इतना सामान!
वैभव लौटाएं
आईटीआई लि. को बिहार में सोलर स्ट्रीट लाइट सिस्टम के लिए 37.5 करोड़ रु. के एलओआई मिले
165वीं एसएलबीसी बैठक: पीएमजेजेबीवाई और पीएमएसबीवाई के तहत आबादी को कवर करने की सलाह दी
सोनाक्षी बोलीं- अगर आप मुझे सही रोल और सही निर्देशक दें तो मैं ...
पटनायक के वर्षों शासन करने के बावजूद ओडिशा में उच्च बेरोजगारी है: खरगे