बिहारः विश्वास मत हासिल करने के लिए नीतीश सरकार तैयार

विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा

बिहारः विश्वास मत हासिल करने के लिए नीतीश सरकार तैयार

Photo: @NitishKumarJDU FB page

पटना/दक्षिण भारत। जद (यू) अध्यक्ष नीतीश कुमार के बिहार में पाल बदलकर सरकार बनाने के बाद सोमवार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने की प्रक्रिया होगी। हालांकि संख्या बल सत्तारूढ़ राजग के पक्ष में है, लेकिन विपक्ष भी पूरा जोर लगा रहा है। 

बजट सत्र का उद्घाटन राज्यपाल के पारंपरिक संबोधन के साथ शुरू होगा, जिसके बाद अध्यक्ष अवध बिहारी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा।

अवध बिहारी, जो महागठबंधन के सबसे बड़े घटक राजद से संबंधित हैं, ने स्पष्ट कर दिया है कि नई सरकार के गठन के तुरंत बाद राजग के विधायकों द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव के बावजूद वे पद नहीं छोड़ेंगे।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, राजग, जिसमें जद (यू), भाजपा, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा और एक निर्दलीय शामिल हैं, के पास विधानसभा में 128 विधायकों की संयुक्त ताकत है, जो बहुमत के निशान से छह अधिक है।

बिहार के मंत्री और जद (यू) नेता विजय कुमार चौधरी ने कहा कि आज सिर्फ दो चीजें होंगी। विधानसभा अध्यक्ष को खुद ही पद छोड़ देना चाहिए, नहीं तो उन्हें हटा दिया जाएगा और दूसरी बात, सरकार बहुमत परीक्षण जीत जाएगी ... हमारे सभी विधायक हमारे संपर्क में हैं।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News