बेंगलूरु में सड़कें चौड़ी करने संबंधी परियोजनाओं में तेजी लाएं: लहर सिंह सिरोया

यात्रियों की सुविधा के लिए भाजपा सांसद ने उपमुख्यमंत्री से आग्रह किया

बेंगलूरु में सड़कें चौड़ी करने संबंधी परियोजनाओं में तेजी लाएं: लहर सिंह सिरोया

Photo: twitter.com/LaharSingh_MP

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। बेंगलूरु के मध्य में प्रमुख सड़क मार्गों से यात्रा करने वाले लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए भाजपा सांसद लहर सिंह सिरोया ने सरकार से बेंगलूरु में, और विशेष रूप से मेखरी सर्कल से शहर और बेंगलूरु कैंटोन्मेंट स्टेशन की ओर यात्रा करने वालों के लिए सड़क चौड़ी करने संबंधी परियोजनाओं में तेजी लाने का आग्रह किया है।

यातायात अवरुद्ध होने के कारण लोगों को होने वाली समस्या के समाधान के लिए सांसद सिरोया ने उपमुख्यमंत्री व बेंगलूरु विकास मंत्री डीके शिवकुमार को पत्र लिखकर कहा, 'हेब्बल की ओर से मेखरी सर्कल से आगे सड़क का चौड़ीकरण, वर्तमान में 6-लेन मेखरी सर्कल अंडरपास के बाद शहर की ओर 4-लेन की चौड़ाई तक सीमित हो गया है। यह दिक्कत लगातार यातायात अवरुद्ध होने का कारण रही है, जिससे काफी दूरी तक वाहनों की कतारें लगी रहती हैं।'

सांसद ने कहा, 'इसी तरह, मेखरी सर्कल से कैंटोन्मेंट स्टेशन तक के हिस्से में असाधारण रूप से उच्च यातायात होता है, जिससे बेल्लारी रोड पर ट्रैफिक बढ़ जाता है।

सांसद ने कहा कि इन परियोजनाओं के लिए बीबीएमपी के प्रस्ताव और उच्चतम न्यायालय से मंजूरी के बावजूद सड़क चौड़ी करने के महत्त्वपूर्ण काम में देरी हो रही है।

ब्रांड बेंगलूरु को बढ़ावा देने के शिवकुमार के दृष्टिकोण के साथ सड़क चौड़ीकरण परियोजनाओं पर जोर देते हुए सांसद ने मेखरी जंक्शन या कावेरी जंक्शन के सौंदर्यीकरण के लिए अपनी संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास धनराशि से समर्थन देने की पेशकश की है।

बताया गया कि सांसद सिरोया का आग्रह सड़क चौड़ीकरण परियोजनाओं पर तत्काल ध्यान देने के लिए कार्रवाई का आह्वान है। इसमें यातायात दबाव कम करने और बेंगलूरु निवासियों के लिए आवागमन अनुभव में सुधार पर जोर दिया गया है।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News