विजयेंद्र ने कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष का कार्यभार संभाला, इतनी लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पार्टी नेतृत्व की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए ईमानदारी से काम करेंगे।

विजयेंद्र ने कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष का कार्यभार संभाला, इतनी लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा

Photo: twitter.com/BYVijayendra

बेंगलूरु/भाषा। भारतीय जनता पार्टी की कर्नाटक इकाई के नवनियुक्त अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने बुधवार को औपचारिक रूप से यहां राज्य पार्टी कार्यालय में अपना कार्यभार संभाल लिया और अगले वर्ष होने वाले संसदीय चुनाव में राज्य की सभी लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया।

ताकत और एकता प्रदर्शित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा, बसवराज बोम्मई और डीवी सदानंद गौड़ा तथा पार्टी के वरिष्ठ नेता इस दौरान मौजूद थे।

येडियुरप्पा के बेटे तथा विधायक विजयेंद्र (47) को दस नवंबर को इस पद पर नियुक्त किया गया था। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पार्टी नेतृत्व की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए ईमानदारी से काम करेंगे।

विजयेंद्र ने कहा, ‘मैं पार्टी नेतृत्व और प्रत्येक ‘कार्यकर्ता’ को आश्वस्त करना चाहता हूं कि पार्टी के लिए ईमानदारी से काम करूंगा। मैंने संसदीय चुनाव में राज्य की सभी 28 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है।’

उनके अनुसार, यह लक्ष्य ऐसा है जिसे हासिल किया जा सकता है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘जब मेरे पिता येडियुरप्पा ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में 25 सीट जीतने का लक्ष्य रखा था तो बहुत से लोगों ने इसका मजाक उड़ाया लेकिन उन्होंने यह कर दिखाया।’

उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब से सिद्दरामैया की सरकार बनी है, तब से राज्य में ‘एक भी निवेश नहीं आया।’

विजयेंद्र ने कहा कि राज्य की अर्थव्यवस्था इतनी खराब है कि विपक्ष के विधायकों को छोड़िए, सरकार कांग्रेस विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों में भी विकास कार्य नहीं करा पा रही है।

उन्होंने कहा कि इन सबसे ऊपर, सूखे के हालात ने राज्य के किसानों को बुरी तरह से प्रभावित किया है।

उन्होंने इस पद पर नियुक्त किए जाने के लिए भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें भरोसा दिलाया कि वह उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए तथा ‘प्रत्येक पार्टी कार्यकर्ता की सेवा’ के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

विजयेंद्र पहले भी पार्टी की राज्य इकाई के महासचिव तथा उपाध्यक्ष रह चुके हैं। इससे पहले नलिन कुमार कटील यह जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

दक्षिण कन्नड़ से तीन बार लोकसभा सदस्य रहे कटील ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा कर लिया था और पिछले साल उन्हें विस्तार दिया गया था।

विजयेंद्र ने कहा कि उन्हें पहले भी पार्टी कार्यकर्ता के तौर पर जिम्मेदारी दी गई थी। उन्होंने कहा कि सभी को साथ लेकर पार्टी संगठन को आगे बढ़ाना, उसे मजबूत करना तथा लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक सीट जीतना उनके समक्ष मुख्य चुनौतियां होंगी।

Google News

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

सेजल गुलिया ने कॉमनवेल्थ जूनियर और कैडेट फेंसिंग चैंपियनशिप में व्यक्तिगत कांस्य पदक जीता सेजल गुलिया ने कॉमनवेल्थ जूनियर और कैडेट फेंसिंग चैंपियनशिप में व्यक्तिगत कांस्य पदक जीता
सेजल ने कहा- 'मैं अपने कोच, टीम के साथियों और परिवार के सहयोग के बिना यहां नहीं पहुंच पाती'
क्राइस्टचर्च: कॉमनवेल्थ कैडेट फेंसिंग चैंपियनशिप में सेजल के दमदार प्रदर्शन के साथ भारत ने जीता रजत पदक
तटीय कर्नाटक में रेलवे विकास कार्यों में तेजी लाई जाएगी: केंद्रीय मंत्री सोमन्ना
ट्रंप पर हमले में ईरान का हाथ? जनरल सुलेमानी की हत्या होने के बाद खाई थी यह कसम!
कर्नाटक: वाल्मीकि निगम घोटाला मामले में ईडी ने पूर्व मंत्री नागेंद्र की पत्नी से पूछताछ की
बांग्लादेश में लगी आरक्षण आंदोलन की आग, झड़पों में कई लोगों की मौत
कई नेताओं ने छोड़ी अजित पवार की राकांपा, सु​प्रिया बोलीं- 'लोग बड़ी उम्मीदों से देख रहे'