हिंदुस्तान एक राष्ट्र, लेकिन राहुल गांधी यह नहीं मानते: पात्रा

संबित पात्रा ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया

हिंदुस्तान एक राष्ट्र, लेकिन राहुल गांधी यह नहीं मानते: पात्रा

'राहुल गांधी कहते हैं कि चीन हार्मोनी चाहता है, वहां राष्ट्रवाद है, क्योंकि वहां येलो रिवर है'

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने शनिवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज भारत जी20 की अध्यक्षता कर रहा है, पूरा विश्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व का लोहा मान रहा है, तो वहीं दूसरी ओर देश की प्रमुख विपक्षी पार्टी के नेता राहुल गांधी विदेश में जाकर कह रहे हैं कि हिंदुस्तान बर्बाद हो गया है।

Dakshin Bharat at Google News
पात्रा ने कहा कि हिंदुस्तान एक राष्ट्र है, यह राहुल गांधी नहीं मानते हैं। वे कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में जाकर कह रहे थे कि भारत एक समझौता है। राहुल गांधी कहते हैं कि चीन हार्मोनी चाहता है, वहां राष्ट्रवाद है, क्योंकि वहां येलो रिवर है। राहुल गांधी को भारत में गंगा नहीं दिखी।

पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी विदेश की भूमि पर जाकर कहते हैं कि हम विपक्ष के नेता हैं, हमें बोलने नहीं दिया जाता है। वे कहते हैं कि मेरे फोन में पेगासस था, लेकिन जब इस मामले पर मोबाइल को जांच के लिए मांगा गया, तब उन्होंने अपना फोन नहीं दिया।

पात्रा ने कहा कि यूपीए-2 में (ततकलीन) वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी कह रहे थे कि सोनिया गांधी के कहने पर मेरे कमरे को बग कराया गया है और मैं जो बातें करता हूं, वे सुन लेती हैं। यूपीए-2 में आरटीआई में बताया गया था कि 9,000 फोन टेप होते थे और बाद में यह संख्या बढ़कर एक लाख हो गई थी।

तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश की सुरक्षा के लिए हम फोन टेपिंग कराते हैं। आप फोन टेप कराते थे और यहां पेगासस मामले में जांच होने के बावजूद आपने फोन जमा नहीं कराया और विदेश की धरती पर जाकर कहते हैं कि हमारे देश में लोकतंत्र नहीं है।

About The Author

Dakshin Bharat Android App Download
Dakshin Bharat iOS App Download