पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर का अधिग्रहण नहीं होगा : रिणवा

पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर का अधिग्रहण नहीं होगा : रिणवा

अजमेर। राजस्थान के देवस्थान मंत्री राजकुमार रिणवा ने कहा कि जिले के विश्व प्रसिद्ध तीर्थराज पुष्कर स्थित ब्रह्मा मंदिर को अधिग्रहण करने का राज्य सरकार का कोई मानस नहीं है।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा मंगलवार को 10 अक्टूबर को चौबीस करोड़ की लागत वाले एंट्री प्लाजा ब्रह्मा मंदिर प्रोजेक्ट का शिलान्यास करने वाले स्थल का जायजा लेने के बाद रिणवा ने पत्रकारों से कहा कि दिवंगत महंत लहरपुरी के निधन के बाद से राज्य सरकार की ओर से गठित जिला कलेक्टर की अध्यक्षता वाली ब्रह्मा मंदिर प्रबंधन कमेटी कार्य को बेहतर तरीके से संभाल रही है।।

उन्होंने कहा कि मंदिर के वास्तविक हकदार की जांच पूरी होने के बाद ही सरकार मंदिर अधिग्रहण करने अथवा नहीं करने पर निर्णय करेगी। मंदिर की व्यवस्थाएं वर्तमान में ठीक चल रही है और वास्तव में मंदिर के हकदार की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही अगला निर्णय लिया जा सकेगा।

उन्होंने बताया कि मंदिर में आने वाले दर्शनार्थियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होने और अधिक से अधिक सुविधाएं दिए जाने के देवस्थान विभाग की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे है।

गौरतलब है कि ब्रह्मा मंदिर महंत की गद्दी पिछले नौ माह से खाली पड़ी है। गद्दी के लिए अनेक महंत अपनी दावेदारी जता रहे है और महंताई अधिकार को लेकर देवस्थान विभाग कोर्ट में प्रकरण विचाराधीन है। मुख्यमंत्री के समक्ष मंगलवार को एक बार फिर महंताई का मुद्दा गर्मा सकता है क्योंकि पुष्कर मेला मैदान पर होने वाली जनसभा में करीब 200 संत महंतों के लिए बैठने की अलग से व्यवस्था की जा रही है।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'विरासत पर टैक्स': शाह बोले- लोग सैम पित्रोदा के बयान को गंभीरता से लें 'विरासत पर टैक्स': शाह बोले- लोग सैम पित्रोदा के बयान को गंभीरता से लें
Photo: amitshahofficial FB page
इंडि गठबंधन पर बोले नड्डा- जो जिंदगीभर खिलाफ लड़े, आज भ्रष्टाचार करने के लिए साथ हो गए
कम्युनिस्टों और कांग्रेस पर शाह का हमला, बोले- दोनों ही अस्तित्व खोते जा रहे हैं
मुझे जाति में नहीं, बल्कि 'न्याय' में दिलचस्पी है: राहुल गांधी
पित्रोदा के बयान पर मचा घमासान, मोदी बोले- कांग्रेस नहीं चाहती कि भार​तीय अपनी संपत्ति बच्चों को दें
'संपत्ति का बंटवारा': सैम पित्रोदा के बयान के बाद भाजपा-कांग्रेस में छिड़ी ज़ुबानी जंग
'संपत्ति के बंटवारे' की चर्चा के बीच सैम पित्रोदा ने दिया बड़ा बयान