कोरोना काल में तांत्रिक से वरदान पाने इकट्ठे हुए लोग, पुलिस ने गिरफ्तार कर वसूला जुर्माना

कोरोना काल में तांत्रिक से वरदान पाने इकट्ठे हुए लोग, पुलिस ने गिरफ्तार कर वसूला जुर्माना

कोरोना काल में तांत्रिक से वरदान पाने इकट्ठे हुए लोग, पुलिस ने गिरफ्तार कर वसूला जुर्माना

पुलिस का वाहन.. प्रतीकात्मक चित्र. Photo - PixaBay

पालघर/दक्षिण भारत। इस समय मानव स्वास्थ्य के सामने कोरोना संक्रमण का बड़ा खतरा मंडरा रहा है, वहीं कुछ लोग अब भी सावधानियों का पालन नहीं कर रहे हैं। इसी सिलसिले में महाराष्ट्र के पालघर जिले में पुलिस ने एक मकान में छापा मारकर तांत्रिक और एक शख्स को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि मकान में बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए थे जो तांत्रिक से अच्छे स्वास्थ्य का वरदान मांगने आए थे।

जानकारी के अनुसार, मामला विक्रमगढ़ तहसील के सकतोर गांव का है। यहां एक मकान पर छापा मारा गया तो वहां एक तांत्रिक और बड़ी संख्या में लोग पाए गए। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 25 लोगों से 12,500 रुपए का जुर्माना वसूल किया।

इस जमावड़े के बारे में पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी, जिसके आधार पर वह उक्त मकान पर छापा मारने पहुंची। वहां अंधविश्वास आधारित कार्यों को अंजाम दिया जा रहा था। मकान में करीब 50 लोग मौजूद थे।

हालांकि, जैसे ही यह पता चला कि पुलिस आ गई है तो तांत्रिक के भक्तों में भगदड़ मच गई। पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद 27 लोगों को पकड़ा। इनमें तांत्रिक और मकान मालिक को गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि कोरोना महामारी में ऐसा कोई भी जमघट और अंधविश्वास आधारित कार्य लोगों की जान संकट में डाल सकता है। इसलिए मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और स्वच्छता जैसी सावधानियों का ध्यान रखते हुए वैज्ञानिक सलाह पर अमल करना चाहिए।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

पिछले 10 वर्षों में हम अभूतपूर्व परिवर्तन लेकर आए, कांग्रेस-टीआरएस भ्रष्टाचार में व्यस्त रहीं: शाह पिछले 10 वर्षों में हम अभूतपूर्व परिवर्तन लेकर आए, कांग्रेस-टीआरएस भ्रष्टाचार में व्यस्त रहीं: शाह
शाह ने कहा कि हम मजलिस से नहीं डरते
हथियारों के दलाल नहीं चाहते कि सेना आत्मनिर्भर बने, वे मोदी के खिलाफ एकजुट हो गए: प्रधानमंत्री
फर्जी सीबीआई अधिकारी बताकर एमएनसी की सेवानिवृत्त निदेशक से ठग लिए 25 करोड़ रुपए!
भाजपा के लिए देश से बड़ा कुछ नहीं, कांग्रेस के लिए अपना परिवार ही सबकुछ है: मोदी
पाकिस्तानी कारोबारी बोले- मुल्क में व्यापार करना हुआ 'लगभग असंभव', भारत से वार्ता करें शहबाज़
जैसलमेर: भारतीय वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ
चैंपियन डी गुकेश का चेन्नई में जोरदार स्वागत हुआ