सुरक्षा बलों का जोरदार प्रहार, 24 घंटों में आठ आतंकवादी ढेर

सुरक्षा बलों का जोरदार प्रहार, 24 घंटों में आठ आतंकवादी ढेर

श्रीनगर/भाषा। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में छह और आतंकवादी मारे गए। इसके साथ ही रातभर चली मुठभेड़ों में मारे गए आतंकवादियों की संख्या आठ हो गई है।

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को पुलवामा मुठभेड़ में दो और शोपियां मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बृहस्पतिवार सुबह दक्षिण कश्मीर के पम्पोर इलाके के मीज में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।

उन्होंने बताया कि तलाशी में जुटे सुरक्षा बलों के दल पर आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद अभियान मुठभेड़ में बदल गया। बल ने भी उनकी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें बृहस्पतिवार को एक आतंकवादी मारा गया था और दो अन्य एक मस्जिद में घुस गए।

अधिकारी ने बताया कि बल ने रातभर मस्जिद को घेरे रखा। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार सुबह सुरक्षा बल ने आतंकवादियों को मस्जिद से बाहर निकालने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे। बाद में धार्मिक स्थल की पवित्रता बनाए रखते हुए बल ने आतंकवादियों को मार गिराया।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि आतंकवादियों को मस्जिद से बाहर निकालने के लिए न गोलीबारी की गई न आईईडी का इस्तेमाल किया गया।

आईजीपी ने कहा, ‘संयम और पेशेवराना अनुभव काम आए। न गोलीबारी की गई और न आईईडी का इस्तेमाल। केवल आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल किया गया। मस्जिद की पवित्रता बनाए रखी। मस्जिद के अंदर छुपे दोनों आतंकवादियों मारे गए हैं।’

इस बीच, रक्षा प्रवक्त कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि शोपियां जिले के मुनांद-बंदपावा इलाके में दूसरी मुठभेड़ जोकि बृहस्पतिवार को शुरू हुई थी, में शुक्रवार सुबह सुरक्षा बलों ने चार और आतंकवादी मार गिराए।

बल ने आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद अभियान शुरू किया था। कर्नल ने बताया कि वहां बृहस्पतिवार को एक आतंकवादी मारा गया था और शुक्रवार को चार और आतंकवादी मारे गए। यहां कुल पांच आतंकवादी मारे गए हैं।

आईजीपी कश्मीर ने सुरक्षा बलों को आंतकवादी निरोधी अभियान के तहत घाटी में 100 आतंकवादी मार गिराने पर बधाई भी दी।

जम्मू-कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया, ‘आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ‘टीम कश्मीर’ को आतंकवाद निरोधी अभियान में 100 आतंकी मार गिराने पर बधाई देते हैं।’

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

कांग्रेस विरासत टैक्स लगाकर आपकी संपत्ति अपने खास वोटबैंक में बांट देगी: मोदी कांग्रेस विरासत टैक्स लगाकर आपकी संपत्ति अपने खास वोटबैंक में बांट देगी: मोदी
प्रधानमंत्री ने जनसभा में कहा कि कांग्रेस आपकी संपत्ति का सर्वे कराकर आप पर विरासत टैक्स लगाएगी!
सूरत: कांग्रेस उम्मीदवार का फॉर्म खारिज होने से निर्विरोध जीती थी भाजपा, पार्टी ने उठाया बड़ा कदम!
दिग्विजय पर शाह का हमला- राजगढ़ वालों को राजनीति से इनकी परमानेंट विदाई करनी है
देश के लोगों से छीनना, उन्हें तरसाकर रखना इंडि गठबंधन वालों का मकसद है: मोदी
मोदी ने इस देश से आतंकवाद और नक्सलवाद को समाप्त किया: शाह
तृणकां घुसपैठियों को बसाती है, कांग्रेस आपकी संपत्ति ऐसे वोटबैंक को बांटने की बात कर रही है: मोदी
उच्चतम न्यायालय ने ईवीएम से डाले गए वोटों का वीवीपैट से क्रॉस-सत्यापन की मांग वाली याचिका खारिज की