दुष्कर्म के आरोपियों को पंचों ने सुनाई पांच-पांच जूते मारने की सजा, लड़की ने की आत्महत्या

दुष्कर्म के आरोपियों को पंचों ने सुनाई पांच-पांच जूते मारने की सजा, लड़की ने की आत्महत्या

सांकेतिक चित्र

अलीगढ़/दक्षिण भारत। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना हुई है। यहां एक लड़की से सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद पंचायत बैठी और पंचों ने दोनों आरोपियों को पांच-पांच जूते मारने की सजा दी। इसके बाद उनका काला मुंह कर दिया गया।

इंसाफ न मिलने और आरोपियों के यूं खुले घूमने से दुखी लड़की ने घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसार, घटना यहां के दादों क्षेत्र की है। यहां 16 वर्षीया किशोरी जब सुबह शौच के लिए गई तो दो युवकों ने उसका पीछा किया और मुंह बंद कर उसे खेत में ले गए।

आरोपों के अनुसार, युवकों ने उससे दुष्कर्म किया। बाद में उन्होंने लड़की को धमकी दी और भाग गए। लड़की ने इस घटना के बारे में गांव में लोगों को बताया तो पंचायत बुलाई गई और वहां किशोरी एवं आरोपी युवक पेश हुए।

यहां गांव के वरिष्ठ लोगों से आशा की जाती थी कि वे इस संबंध में किशोरी को न्याय दिलाने के लिए मामला पुलिस के सामने रखेंगे, लेकिन उन्होंने युवकों को पांच-पांच जूते लगवाए और मुंह काला करवाकर छोड़ दिया।

इस घटना से लड़की इतनी आहत हुई कि उसने पंचायत से घर आने के बाद जान दे दी। इससे गांव में हड़कंप मच गया। गांव के किसी शख्स ने पुलिस को भी सूचित कर दिया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और आरोपियों को गिरफ्तार किया।

लड़की की दादी ने बताया कि मुझे किसी का सहारा नहीं है। एक पोती थी लेकिन उसे पंचायत से इंसाफ नहीं मिला तो वह भी चली गई।

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

'विरासत पर टैक्स': शाह बोले- लोग सैम पित्रोदा के बयान को गंभीरता से लें 'विरासत पर टैक्स': शाह बोले- लोग सैम पित्रोदा के बयान को गंभीरता से लें
Photo: amitshahofficial FB page
इंडि गठबंधन पर बोले नड्डा- जो जिंदगीभर खिलाफ लड़े, आज भ्रष्टाचार करने के लिए साथ हो गए
कम्युनिस्टों और कांग्रेस पर शाह का हमला, बोले- दोनों ही अस्तित्व खोते जा रहे हैं
मुझे जाति में नहीं, बल्कि 'न्याय' में दिलचस्पी है: राहुल गांधी
पित्रोदा के बयान पर मचा घमासान, मोदी बोले- कांग्रेस नहीं चाहती कि भार​तीय अपनी संपत्ति बच्चों को दें
'संपत्ति का बंटवारा': सैम पित्रोदा के बयान के बाद भाजपा-कांग्रेस में छिड़ी ज़ुबानी जंग
'संपत्ति के बंटवारे' की चर्चा के बीच सैम पित्रोदा ने दिया बड़ा बयान