इंदौर: कोरोना वायरस के छह मरीजों समेत आठ लोग पृथक केंद्र से भागे, तीन मिले

इंदौर: कोरोना वायरस के छह मरीजों समेत आठ लोग पृथक केंद्र से भागे, तीन मिले

इंदौर/भाषा। मध्य प्रदेश के इंदौर के एक होटल में बनाए गए पृथक केंद्र से कोरोना वायरस के छह मरीजों सहित आठ लोगों के फरार हो जाने का मामला सामने आया है। इनमें से तीन मरीजों को ढूंढ़कर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

शहर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) पुनीत गहलोत ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘राजेंद्र नगर क्षेत्र के एक होटल में बनाए गए पृथक केंद्र के पिछले हिस्से की चहारदीवारी फांदकर बुधवार को आठ लोग फरार हो गए। पुलिस होटल के बाहर पहरा दे रही थी। फरार लोगों की उम्र 40 के 60 वर्ष के बीच है।’

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई। फरार लोगों में से तीन कोविड-19 संक्रमितों को ढूंढ़कर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से दो लोग बिहार के समस्तीपुर जिले के रहने वाले हैं, जबकि एक व्यक्ति राजस्थान के कोटा जिले से ताल्लुक रखता है।

सीएसपी ने बताया कि मूल रूप से उत्तरप्रदेश के रामपुर जिले के रहने वाले पांच अन्य लोग अब भी फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है। रामपुर के जिला प्रशासन को भी उनके बारे में सूचना दे दी गई है।

उन्होंने कहा, जिन तीन लोगों को ढूंढ़ निकाला गया, उनका कहना है कि वे पिछले 17 दिन से पृथक केंद्र में रहकर परेशान हो गए थे। इन लोगों की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट बुधवार को ही आई थी।

सीएसपी ने कहा, ढ़ूंढे गए लोगों का कहना है कि जब उन्हें पता चला कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के चलते अब उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ेगा, तो वे डर के मारे भाग गए।

इस बीच, सेंट्रल कोतवाली क्षेत्र के थाना प्रभारी बीडी त्रिपाठी ने बताया कि मामले से जुड़े आठ लोगों में से छह लोग रानीपुरा क्षेत्र के एक लॉज में रुके थे, जबकि दो लोग एक मुसाफिरखाने (धर्मशाला) में मिले थे।

उन्होंने कहा, चूंकि प्रशासन ने रानीपुरा क्षेत्र को कोरोना वायरस संक्रमण का केंद्र (एपिकसेंटर) घोषित किया है। इसलिए हमने इस क्षेत्र से सटे इलाकों के कई लोगों को पृथक केंद्र भेज दिया था। इसी क्रम में इन आठ लोगों को भी वहां भेजा गया था।

पृथक केंद्र से भागे आठ लोगों के एक धार्मिक जमात से जुड़े होने की खबरों को खारिज करते हुए थाना प्रभारी ने कहा, ये लोग व्यापार के सिलसिले में इंदौर आए थे।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

राहुल ने फिर उठाया 'जाति और आबादी' का मुद्दा, कहा- सरकार नहीं चाहती 'भागीदारी' बताना राहुल ने फिर उठाया 'जाति और आबादी' का मुद्दा, कहा- सरकार नहीं चाहती 'भागीदारी' बताना
Photo: IndianNationalCongress FB page
बेंगलूरु में बोले मोदी- कांग्रेस ने टैक्स सिटी को टैंकर सिटी बना दिया
भाजपा के 'न्यू इंडिया' में असहमति की आवाजें खामोश कर दी जाती हैं: प्रियंका वाड्रा
कांग्रेस एक ऐसी बेल, जिसकी अपनी न कोई जड़ और न जमीन है: मोदी
जो वोटबैंक के लालच के कारण रामलला के दर्शन नहीं करते, उन्हें जनता माफ नहीं करेगी: शाह
इंडि गठबंधन वालों को इस चुनाव में लड़ने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे: मोदी
नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दस वर्ष बाद भी बरकरार है: विजयेन्द्र येडीयुरप्पा